students who Stuck in Ukraine Share video and Express Situation

बिगड़ने लगे हैं यूक्रेन के हालात, मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने वीडियो जारी कर बयां किए हालात

मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने वीडियो जारी कर बयां किए हालात! students who Stuck in Ukraine Share video and Express Situation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 25, 2022/11:27 pm IST

रायपुर: students who Stuck in Ukraine  रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध के बाद हालात बिगड़ने लगे हैं। यूक्रेन के टर्नोफिल में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे बलरामपुर जिले के कुसमी के 2 छात्रों ने वीडियो शेयर करते हुए वहां हो रही परेशानी से अवगत कराया है और भारत सरकार से मदद मांगी है।

Read More: शादी के दूसरे दिन ही पत्नी ने पति से कर दी ये डिमांड, फिर कुछ दिन बाद भाई के साथ कर गई कांड

students who Stuck in Ukraine  वीडियो में आशीष और सुभाशिष ने बताया है कि यूक्रेन में हालात इतने खराब हो गए हैं कि अव वहां खाने-पीने की समस्या भी खड़ी हो गई है। बैंक पूरी तरह से बंद हो गए हैं और ATM में लंबी भीड़ लगी हुई है। हवाई सेवा बंद होने से उनकी वतन वापसी में परेशानी हो रही है जिसको लेकर उन्होंने भारत सरकार से मदद मांगी है।

Read More: सीएम के तीखे तीर…फिर निशाने पर केंद्र! पीएम पर सीधे निशाने के बाद इसे सियासी मुद्दा बनाएगी प्रदेश भाजपा?

अंबिकापुर के भी 4 छात्रों के यूक्रेन में फंसे होने की खबर सामने आई है। छात्रों के परिजनों ने सरकार से मदद की अपील की है, तो वहीं जांजगीर-चांपा जिले का एक छात्र तुषार गिरी गोस्वामी भी यूक्रेन में फंस गया हैं। उसने भी सरकार से मदद की अपील की है।

Read More: BJP…महामंथन…बैठक में क्या निकला! कितना असर होगा फटकार और नसीहत का?

तुषार ने IBC24 को जो वीडियो भेजा है इसमें एक के बाद एक 4 बम धमाके सुनाई दे रहे हैं। इसके अलावा रायगढ़ जिले से मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए 4 छात्र छात्राएं और सरायपाली का एक छात्र भी युद्ध की वजह से यूक्रेन में ही फंसे हुए हैं।

Read More: नहीं करना चाहती थी मां की सेवा, तो तीन भाइयों ने एक ही मिनट में पत्नियों को दे दिया तलाक

पूरे मामले पर CM भूपेश बघेल ने कहा कि य़ूक्रेन से फंसे छात्रों को वापस लाना हमारी पहली प्राथमिकता है। CM ने कहा कि राज्य सरकार ने इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की सकुशल वापसी के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर की बात