CGBSE 10th-12th Board Exam Will Start From March 2

छत्तीसगढ़: 2 मार्च से शुरू होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती के साथ होगा एग्जाम

छत्तीसगढ़: 2 मार्च से शुरू होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं! CGBSE 10th-12th Board Exam Will Start From March 2

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 29, 2022/12:12 pm IST

रायपुर: CGBSE 10th-12th Board Exam छत्तीसगढ़ में 2 मार्च से बोर्ड परीक्षा शुरू होने जा रही है। लेकिन परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों को दो असाइनमेंट जमा करना जरूरी होगा। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के लिए 6 असाइनमेंट जारी किये हैं। जिनमें से 2 पूरा करके जमा करना अनिवार्य किया गया है। वहीं इस बार भी सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती के साथ परीक्षा ली जाएगी।

Read More: बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिवप्रकाश की मैराथन बैठक दूसरे दिन भी जारी, पदाधिकारियों को दिए ये निर्देश

CGBSE 10th-12th Board Exam माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस साल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन लेने का फैसला लिया है और टाइम टेबल भी दिसंबर में ही जारी कर दिये हैं। अगर कोरोना संक्रमण की दर कम होती है और हालात ठीक रहते हैं तब परीक्षा ऑफलाइन ही ली जाएगी। लेकिन संक्रमण के मद्देनजर माशिमं ने छात्रों से असाइनमेंट जमा करना जरूरी कर दिया।

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

<

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

Read More: 27 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों और सरकार के बीच हुई बातचीत, बैठक के दौरान इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हांलाकि इस बार मुख्य परीक्षा में असाइनमेंट के अंक जुड़ेंगे या नहीं इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों को दो असाइनमेंट जमा करने ही होंगे। माशिमं सचिव व्हीके गोयल ने कहा कि अगर कोई छात्र असाइमेंट जमा नहीं करता तो उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read More: कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए धुंआधार प्रचार कर रहे सीएम भूपेश बघेल, उम्मीदवारों के लिए जनता से कर रहे वोट करने की अपील