Discussion Between Farmers and Government After 27 Days Protest

27 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों और सरकार के बीच हुई बातचीत, बैठक के दौरान इन मुद्दों पर हुई चर्चा

27 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों और सरकार के बीच हुई बातचीत! Discussion Between Farmers and Government After 27 Days Protest

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 29, 2022/11:09 pm IST

रायपुर: Farmers and Government पिछले 27 दिनों से आंदोलन कर रहे नवा रायपुर के प्रभावित किसानों की आज पहली बार सरकार के साथ बातचीत हुई। कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे के बंगले पर मंत्रिमंडलीय उप समिति के साथ किसान प्रतिनिधियों की करीब 4 घंटे तक बातचीत हुई। किसानों ने 11 बिंदुओं पर अपनी मांगें रखी। जिनमें से नवा रायपुर के गांवों में बसे लोगों को भूमि अधिकार का पट्टा देने वाली मांग पर सरकार ने पहल कर दी है। 15 दिनों के भीतर सरकार की तरफ से सर्वे कराया जाएगा और हितग्राहियों की पहचान की जाएगी।

Read More: ‘डिलीट पोस्ट’ पर बवाल…’सत्ता नई…झांकी नई’! जल्द नहीं बुझने वाली विवाद की ये आग

Farmers and Government इसके अलावा वार्षिकी राशि के आवंटन पर भी पहल करने का आश्वासन दिया है। किसान प्रतिनिधियों ने भी बैठक को संतोषजनक बताया, लेकिन फिलहाल अपने आंदोलन को खत्म करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक सभी मांगें नहीं मान ली जाती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। मंत्रिमंडलीय उपसमिति सदस्य रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर और शिव डहिरया के अलावा इस बैठक में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धनेंद्र साहू, एवं उप मुख्य सचिव सुब्रत साहू और नवा रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के CEO अय्याज तंबोली भी मौजूद रहे।

Read More: कार्यकर्ताओं में आक्रोश…हिली नेताओं की जमीन! मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी को लगेगा झटका?