रायगढ़ की कुंती साव ने 12वीं में किया टॉप, तो बिलासपुर के जयप्रकाश कश्यप ने 10वीं में दूसरे स्थान पर जमाया कब्जा

रायगढ़ की कुंती साव ने 10वीं में किया टॉप! CGBSE 10th-12th Result: Kunti Sao Top on 10th and jaiprakash on 2nd Position on 12th

Edited By: , May 15, 2022 / 11:08 AM IST

रायपुर: Kunti Sao 10th topper छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए हैं। बिलासपुर के जयप्रकाश कश्यप ने 98.17 अंकों के साथ 10वीं बोर्ड में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं, रायगढ़ जिले के बड़े हरदी गांव की कुंती साव ने 98.20 अंको के साथ 12वीं बोर्ड में पूरे प्रदेश में टॉप किया है।

Read More: जांजगीर-चांपा: IAS बनना चाहती है 12वीं में तीसरा रैंक हासिल करने वाली रेणुका चंद्रा, 10वीं में थी 7वें स्थान पर

पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर रही कुंती

Kunti Sao Top on 10th कुंती को ये सफलता कड़ी मेहनत, पक्के इरादे और ऊंची सोच के साथ हासिल हुई है। कुंती के माता पिता दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। बावजूद कुंती ने इसे अपनी कमजोरी न बना कड़ी मेहनत से सफलता में बदल दिया है। कुंती शुरू से ही मेधावी रही है, दसवीं बोर्ड में भी कुंती ने 98% अंक हासिल किए थे। सफलता को जारी रखते हुए कुंती ने 12वीं बोर्ड में भी 98.20 अंकों के साथ पूरे प्रदेश में टॉप किया है।

Read More: सदर बाजार के दुकान में लगी आग, फायर बिग्रेड की मदद से पाया काबू 

IAS बनना चाहती है कुंती

कुंती का लक्ष्य आगे आईएएस बनने का है। कुंती अपने जैसी दूसरे छात्र छात्राओं को मैसेज दे रही हैं कि, कड़ी मेहनत, पक्के इरादे और ऊंची सोच के साथ अगर वे मेहनत करेंगे तो उन्हें सफलता जरूर हासिल होगी। शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने भी फ़ोन कर कुंती को इस सफलता की बधाई दी है और आगे हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया है।

Read More: मध्यप्रदेश सरकार ने 4 प्रशासनिक अफसरों का किया तबादला, बदले गए तीन जिलों के कलेक्टर