CGBSE Exam Alert: 10th-12th students will get free coaching facility

CGBSE Exam Alert : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए आई अच्छी खबर, समीक्षा बैठक के बाद कलेक्टर ने लिया ये फैसला

CGBSE Exam Alert: इसके लिए कम्प्यूटर, इंटरनेट, कैमरा, पुस्तकालय, स्टॉफ सहित अन्य समुचित व्यवस्था करने की आवश्यकता है

Edited By: , November 29, 2022 / 07:53 PM IST

राजनांदगांव। CGBSE Exam Alert : कलेक्टर डोमन सिंह ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में 10वीं एवं 12वीं के लिए ऑनलाईन नि:शुल्क कोचिंग तथा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाईन नि:शुल्क कोचिंग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्वामी आत्मानंद उत्कृष्टि अंग्रेजी माध्यम विद्यालय 10वीं एवं 12वीं के बच्चे ऑनलाईन नि:शुल्क कोचिंग से जुडऩा चाहते हैं, उनके लिए संसाधन के अनुरूप व्यवस्था करने के लिये कहा।

यह भी पढ़ें :  Petrol-Diesel Price Today: 40% तक गिरा कच्चे तेल का भाव, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! यहां देखें ताजा रेट

 

CGBSE Exam Alert : उन्होंने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए हिन्दी माध्यम के बच्चों के साथ ही अंग्रेजी माध्यम के बच्चों को भी मार्गदर्शन दें। इसके लिए कम्प्यूटर, इंटरनेट, कैमरा, पुस्तकालय, स्टॉफ सहित अन्य समुचित व्यवस्था करने की आवश्यकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विषय विशेषज्ञों का मार्गदर्शन लें। 10वीं एवं 12वीं में अध्यापन के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कैरियर गाईडेंस के लिए मार्गदर्शन देने हेतु कार्यशाला का आयोजन करने कहा।

यह भी पढ़ें :  principal suspended : छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले Principal को शिक्षा विभाग ने किया निलंबित…

CGBSE Exam Alert : कलेक्टर सिंह ने कहा कि ऑनलाईन नि:शुल्क कोचिंग के लिए उचित समय निर्धारित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे लाभान्वित हो सकें। शिक्षकों ने बताया कि बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने हेतु जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा रश्मि सिंह ने बताया कि कक्षा 10वीं एवं 12वीं में लगभग 5 हजार 202 बच्चे नि:शुल्क ऑनलाईन कोचिंग से लाभान्तिव हुए हैं। वहीं प्रतियोगी परीक्षा हेतु लगभग 110 बच्चे इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। इस अवसर पर ऑनलाईन नि:शुल्क कोचिंग से जुड़े सभी शिक्षक उपस्थित थे।

और भी है बड़ी खबरें…