Cheating from private school operators in name of promotion and admission

निजी स्कूलों में प्रमोशन और एडमिशन के नाम पर ठगी, संचालकों को ऐसे बनाते हैं शिकार, अब SSP से हुई शिकायत

Cheating from private school operators in name of promotion and admission

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 3, 2022/12:13 am IST

रायपुर। राजधानी में निजी स्कूलों को प्रमोशन और बच्चों के एडमिशन के नाम पर ठगे जाने का बड़ा मामला सामने आया है। निजी स्कूल संचालकों ने एसएसपी और एसपी आफिस में शिकायत की है। पुलिस शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार राहुल बनिक नाम का एक व्यक्ति है। इसने 15 से 20 स्कूलों को लाखों रुपये का चूना लगाया है। पीड़ितों के बताए अनुसार राहुल मलिक ने खुद को कमर्शियल कंपनी से बता कर संपर्क किया और कहा कि उसके राजधानी समेत तमाम शहरों में बड़े संपर्क है। उसकी कंपनी इंटरनेट मीडिया में प्रमोशन का काम करती है। अगर उसे प्रमोशन काम मिलता है तो स्कूलों का प्रचार-प्रसार करेगी साथ ही 100 से सवा सौ एडमिशन भी स्कूल को मिलेंगे। कोरोना के बाद खस्ताहाल हो चुके स्कूल संचालक राहुल बनिक की बातों में आ गए और उन्होंने राहुल को 40 से 70 हजार तक की रकम का भुगतान कर दिया। काफी समय तक कुछ नहीं होने पर स्कूल संचालकों ने जब राहुल को फोन करना शुरू किया तो वह अलग-अलग बहाने बनाने लगा और कुछ समय बाद उसका मोबाइल नंबर बंद कर लिया।

Read more : Asia Cup 2022 : हांगकांग के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी जीत, 155 रन से दी शिकस्त, सुपर-4 में पहुंचा पाक 

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह जानकारी सामने आई है कि राहुल बनी ने जो नंबर स्कूल संचालकों को दिया था वह बंद कर दिए गए हैं। राहुल बनिक ने अलग-अलग स्कूल संचालकों को अपने निवास और आफिस का अलग-अलग पता और अलग-अलग मोबाइल नंबर दिया था। राहुल बीपी टेक्नोलाजी के नाम से कंपनी चलाता है। वहीं उसने कुछ लोगों को पैसे रिटर्न के लिए चेक दिए थे, वे सब बाउंस हो गए।

ठगी के गैंग में तीन लड़कियां भी

राहुल के गैंग में तीन लड़कियां भी शामिल थी। राहुल किसी स्कूल के संचालक से संपर्क करता था तो उनका भरोसा जीतने के लिए वह लड़कियों से बात करवाता था। ये लड़कियां खुद को किसी न किसी स्कूल से होना बताकर राहुल के द्वारा स्कूल में बच्चों के एडमिशन की बात करती थी। इससे स्कूल संचालक झांसे में आ जाते थे और राहुल को रकम दे देते थे।

Read more : 46 नगरीय निकायों के लिए चुनाव के तारीखों का ऐलान, 27 सितंबर को डाले जाएंगे वोट, इस दिन जारी होंगे नतीजे 

मामले की जांच जारी

रायपुर के एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने कहा कि निजी स्कूल के आठ संचालकों ने प्रमोशन और एडमिशन के नाम पर ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। मामले की जांच की जा रही है।