छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में 16 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण |

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में 16 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में 16 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 09:59 PM IST, Published Date : April 30, 2024/9:59 pm IST

बीजापुर, 30 अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में मंगलवार को 16 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले दो नक्सलियों पर कुल 13 लाख रुपये का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों की खोखली विचारधारा, भेदभाव पूर्ण व्यवहार, उपेक्षा और प्रताड़ना से तंग आकर 16 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने बताया कि आज आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में आठ लाख रुपये के इनामी पीएलजीए बटालियन नंबर एक का सदस्य अरुण कड़ती (21) और पांच लाख रुपये का इनामी माटवाड़ा एलओएस कमांडर रमेश ऊर्फ मुन्ना हेमला (42) भी शामिल हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कड़ती के खिलाफ इस वर्ष 30 जनवरी को सुकमा जिले के टेकलगुडम में सुरक्षाबलों पर हमले की घटना में शामिल होने का आरोप है। इस घटना में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवानों की जान चली गई थी तथा 14 अन्य घायल हो गए थे।

रमेश के खिलाफ पुलिस दल पर हमला करने और ग्रामीणों की हत्या समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कुल 42 स्थाई वारंट लंबित हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को 25 हजार रुपये की तत्काल सहायता दी गई है तथा सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के अनुसार उन्हें सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

भाषा सं संजीव खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)