छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ |

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

:   Modified Date:  January 30, 2024 / 10:50 PM IST, Published Date : January 30, 2024/10:50 pm IST

दंतेवाड़ा, 30 जनवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका है, हालांकि, घटनास्थल पर कोई घायल व्यक्ति या शव नहीं मिला है।

यह घटना तब हुई है जब राज्य में सुकमा और बीजापुर जिलों की सीमा पर नक्सलियों के साथ एक अन्य मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गए और 15 अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंतेवाड़ा-बीजापुर जिलों की सीमा पर स्थित गांवों में माओवादियों की भैरमगढ़ और इंद्रावती क्षेत्र समितियों के सदस्यों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों के एक संयुक्त दल ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षाबलों का दल इलाके की घेराबंदी कर रहा था तो नक्सलियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी और बीजीएल (बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) भी दागे।

उन्होंने बताया कि थोड़ी देर मुठभेड़ के बाद नक्सली घटनास्थल से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि अभियान से लौटते वक्त सुरक्षाकर्मियों ने नक्सलियों के तीन स्मारकों को ध्वस्त कर दिया और जंगल में लगाया एक ‘कूकर’ बम बरामद किया।

भाषा गोला अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)