IDAS Resigns and join bjp

IDAS Resigns: वंदेभारत ट्रेन गुजरती देख हुआ मोदी का मुरीद, इस बड़े अफसर ने स्टेशन पर ही थामा भाजपा का हाथ

IDAS Resigns and join bjp : IDAS Resigns: छत्तीसगढ़ की राजनीति में IDAS की एंट्री, नौकरी से इस्तीफा देकर थामा 'कमल' का हाथ

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 11:12 AM IST, Published Date : December 13, 2022/11:12 am IST

IDAS Resigns : छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस चौधरी के बाद छत्तीसगढ़ में एक और अधिकारी ने राजनीति की राह पकड़ ली है। 2013 बैच के IDAS (भारतीय सैन्य लेखा अफसर) अफसर शैंकी बग्गा ने अखिल भारतीय सेवा की अपनी नौकरी से Resigns देकर BJP का दामन थाम लिया है।

Read More : CEO और एकाउंटेंट के पदों पर निकली भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

शैंकी बग्गा रविवार को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहीं से अपना इस्तीफा भेज दिया। इसके बाद उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के सामने बीजेपी में प्रवेश किया। रविवार 11 दिसंबर 2022 को देश को 6वीं वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। यह ट्रेन नागपुर से राजनांदगांव पहुंची। ट्रेन का स्वागत करने बड़ी संख्या में बीजेपी नेता राजनांदगांव स्टेशन पहुंचे थे। शैंकी बग्गा भी रेलवे स्टेशन पहुंचे। वंदेभारत ट्रेन और मोदी सरकार की इस महत्ती योजना से इतने प्रभावित हुए कि बग्गा ने स्टेशन से ही अपना इस्तीफा भेज दिया और मौके पर ही भाजपा की सदस्यता ले ली। वे 2013 बैच के अफसर हैं। अखिल भारतीय सेवाओं में 7 वर्ष की सेवा के बाद वीआरएस की पात्रता मिल जाती है। इसलिए उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है।

Read More : कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, PM की ‘हत्या’ को लेकर दिया था विवादित बयान

बीजेपी प्रवेश करने के बाद शैंकी बग्गा ने कहा कि पीएम मोदी से प्रेरित होकर वे इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैने 7 साल IDAS की नौकरी की है। अब देश सेवा करूंगा।

IDAS Resigns : आपको बता दें छत्तीसगढ़ में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव के लिए अब 1 साल से भी कम समय बचा है। बीजेपी कांग्रेस सहित अन्य दल चुनाव की तैयारी में भिड़ गए हैं। वहीं चुनाव में टिकट पाने के लिए अभी से जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। IDAS Resigns इससे पहले रायपुर में कलेक्टर रहे 2005 के IAS अफसर ओपी चौधरी ने भी साल 2018 विधानसभा चुनाव से पहले अपनी नौकरी से Resign देकर बीजेपी प्रवेश किया था। बाद में बीजेपी ने उन्हें रायगढ़ जिले की खरसिया सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

Read More : School Closed: आज भी बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें