Chhollywood actor Anuj Sharma's entry into politics

सिनेमा में कमाल…सियासत में मचाएंगे धमाल! राजनीति में सफल होंगे अनुज शर्मा?

सिनेमा में कमाल...सियासत में मचाएंगे धमाल! राजनीति में सफल होंगे अनुज शर्मा? Chhollywood actor Anuj Sharma's entry into politics

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2023 / 02:09 PM IST, Published Date : June 1, 2023/2:09 pm IST

रायपुर: छालीवुड सुपरस्टार और सिंगर अनुज शर्मा ने आज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया, इस तरह वे अब औपचारिक तौर पर भाजपा के सदस्य हो गए, वे सदस्य रहकर नेता बनेंगे या नहीं यह तो आने वाले चुनाव और उन चुनावो में उनकी भूमिका तय करेगी। कहा जा रहा हैं की भाजपा अनुज शर्मा की लोकप्रियता को भुनाने की कोशिश करेगी, उन्हें उनके गृह क्षेत्र भाटापारा से मैदान में उतारा जाएगा। इस तरह अनुज शर्मा अभिनेता से नेता बनने के रास्ते पर निकल चुके हैं फिर भी वे इसमें सफल होंगे या नहीं यह वक़्त और चुनाव ही बताएगा।

Read More: ‘कट्टर हिंदुत्व को मानते हैं CM केजरीवाल’, ओवैसी ने लगाए आरोप, अध्यादेश के खिलाफ नहीं करेंगे AAP का समर्थन

अनुज शर्मा जन्म 15 मई 1976 को नवगठित जिले बलौदाबाजार-भाटापारा के भाटापारा में हुआ था। यही उन्होंने स्कूली शिक्षा ग्रहण की, जिसके बाद हायर एजुकेशन के लिए वे रायपुर आ गए। साल 1998 में उन्होंने स्नातकोत्तर कि उपाधि पूर्ण की। इस दौरान उन्होंने संगीत और गायकी भी सीखी।

Read More: पूनम पांडे के इस अवतार ने किया मदहोश, एक्ट्रेस की हॉट तस्वीरों ने यूजर्स को किया घायल 

सन 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के साथ फिल्म मोर छइहां भुइयां के हीरो के रूप में अनुज मानो नवगठित राज्य में युवाओं के आदर्श, चरित्र और सपनों के प्रतीक बन गए। यह फिल्म मोर मोर छइहां भुइयां प्रदेशभर के सिनेमा घरो खूब धमाल मचाया। यही से अनुज शर्मा को एक नई पहचान भी हासिल हुई। लेकिन यह सिर्फ उनके ही पहचान तक सीमित नहीं रहा बल्कि छत्तीसगढ़ के लोगों का रुझान छत्तीसगढ़ी फिल्मो, गीतों और सिनेमाघरों की तरफ भी तेजी से बढ़ा। अनुज शर्मा रातों रात स्टार बन चुके थे। अनुज शर्मा के बेजोड़ अभिनय ने ना सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि पड़ोसी राज्यों में भी लोगो का दिल जीत लिया।

Read More: इस दिन से शुरू हो रहा आषाढ़ महीना, इन उपायों को करने से प्रसन्न होंगे भगवान विष्णु, पूरी करेंगे हर मनोकामना 

बात अगर उनकी पहली फिल्म छइंया-भुइँया की करे तो इस फिल्म ने कई नए रिकार्ड बनायें। रायपुर की बाबूलाल टाकीज में 106 दिन लगातार पांच शो में चली और सफलतापूर्वक 27 सप्ताह तक चल कर शोले और जय संतोषी मन जैसी फिल्मों के रिकार्ड तोड़े। वहीं नयापारा और राजिम के एक-एक सिनेमा हाल में पुरे 24 घंटे में आठ शो में प्रदर्शन का अनूठा रिकार्ड बनाया। अब तक चार छत्तीसगढ़ी फिल्मों ने 25 सप्ताह (सिल्वर जुबली) प्रदर्शन का रिकार्ड बनाया है। इन सभी फिल्मों के हीरो अनुज शर्मा हैं। साथ ही इनकी 10 फिल्मों ने 50 दिनों से अधिक प्रदर्शन का कीर्तिमान भी कायम किया है।

Read More: 12 जून को जबलपुर आएंगी प्रियंका गांधी, चुनाव प्रचार का करेंगी शंखनाद, कांग्रेस पार्टी लगाएगी ऐड़ी चोटी का जोर 

छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत, संस्कृति और भाषा में योगदान के लिए अनुज को भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने वर्ष 2014 में पद्मश्री से सम्मानित किया है। स्वच्छ भारत अभियान में अनुज को प्रदेश के नौ रत्नों में शामिल किया है। इसके साथ यूनिसेफ के सेलिब्रिटी एडवोकेट और नौ बार बेस्ट एक्टर पुरस्कार और बेस्ट प्ले बैक सिंगर से सम्मानित अनुज को संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ी फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ नायक के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। स्कूली शिक्षा के दौरान उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार 1992 (स्काउट), आल इंडिया बेस्ट कैडेट 1997 (एनसीसी) सी सर्टिफिकेट 1998 (एनसीसी एयर विंग) और कला के क्षेत्र में कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers