CM Bhupesh announced to increase the custom milling incentive amount

सीएम भूपेश ने राईस मिलर्स को दी बड़ी सौगात, कस्टम मिलिंग प्रोत्साहन राशि बढ़ाने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में राज्य में धान की कस्टम मिलिंग की तैयारियों की समीक्षा की।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 1, 2021/9:19 pm IST

रायपुरः CM Bhupesh announced मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में राज्य में धान की कस्टम मिलिंग की तैयारियों की समीक्षा की।

CM Bhupesh announced उन्होंने राज्य में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी व्यवस्था के तहत सुव्यवस्थित कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलरों को प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर अब 120 रूपए प्रति क्विंटल किए जाने का ऐलान किया। बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में राइस मिलर एसोसिएशन की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की और उनके निराकरण के लिए दिशा-निर्देश दिए।

Read more : निकाय चुनाव के लिए 9 मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी, रविंद्र चौबे संभालेंगे बीरगांव की कमान, देखिए किसे मिला कहां का जिम्मा

मुख्यमंत्री बघेल ने बैठक में बताया कि किसानों के पुराने जूट बारदाने का मूल्य 18 रूपए प्रति नग से बढ़ाकर 25 रूपए कर दिया गया है। इस आशय के आदेश खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा आज जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने राइस मिलरों से कहा कि समितियों से धान का उठाव और मिलिंग कार्य में गति लाते हुए चावल जमा करने के कार्य को समयावधि में पूरा कर लिया जाए और बारदानों की आपूर्ति पर राईस मिलर्स भी विशेष ध्यान रखें।

Read more : दो सरकारी बैंकों के निजीकरण को लेकर बैंकर्स ने खोला मोर्चा, दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का किया ऐलान 

मुख्यमंत्री द्वारा कस्टम मिलिंग के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाए जाने के ऐलान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश राईस मिलर्स एसोशिएशन ने इसका स्वागत करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव खाद्य टोपेश्वर वर्मा, मार्कफेड की प्रबंध संचालक मती किरण कौशल सहित राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा, महासचिव प्रमोद अग्रवाल, सलाहकार सचिव मोहनलाल अग्रवाल, पारस चोपड़ा, रोशन चंद्राकर, राजेन्द्र लुंकड, दिलीप अग्रवाल सहित एसोसिएशन के अनेक पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे।