CM Bhupesh Baghel announced approval of 5 crores for all municipalities

सीएम भूपेश बघेल ने की सभी नगर पालिकाओं के लिए 5 करोड़ और नगर पंचायतों के लिए 3 करोड़ स्वीकृ​त किए जाने की घोषणा

सीएम भूपेश बघेल ने की सभी नगर पालिकाओं के लिए 5 करोड़! CM Bhupesh Baghel announced the approval of 5 crores for all the municipalities

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 31, 2022/11:25 pm IST

रायपुर: 5 crores for all municipalities मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्थानीय स्वशासन को सशक्त बनाने के लिए कई अहम घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय निकायों में अधोसंरचना विकास के लिए प्रदेश की सभी नगर पालिकाओं के लिए 5 करोड़ रुपए, नगर पंचायतों के लिए 3 करोड़ रूपए के विकास कार्य स्वीकृत किए जाने की घोषणा की है।

Read More: ‘महंगाई’…वार…पलटवार…बढ़ेगा जनाधार! अगले विधानसभा चुनाव में सियासी दलों का बढ़ेगा जनाधार?

5 crores for all municipalities इसी तरह राज्य के 14 नगर निगमों में विकास कार्य के लिए 140 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराए जाने की घोषणा भी की है। इस तरह से स्थानीय स्वशासन को सशक्त बनाने के लिए कुल 579 करोड़ रु की राशि स्वीकृत करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।

Read More: प्रशासनिक अफसरों के बंपर तबादले, बदले गए कई जिलों के कलेक्टर, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

इसके साथ ही सभी नगरीय निकायों के सभी पदाधिकारियों की वर्तमान वित्तीय शक्तियों को भी दोगुना करने की घोषणा की गई है। प्रदेश के सभी महापौर, सभापति, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी पार्षदों के मानदेय को भी दोगुना और महापौर, अध्यक्ष तथा पार्षद निधि को डेढ़ गुना करने का ऐलान किया गया है।

Read More: ग्रामीणों ने गुरुजी को छात्रा के साथ पकड़ा ऐसी हालत में, तत्काल दोनों की करवा दी शादी