CM Bhupesh Baghel attended the Unified Command meeting

यूनिफाइड कमांड की बैठक खत्म, सीएम भूपेश बोले- केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से नक्सली बैकफुट पर

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel attended the Unified Command meeting

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 26, 2022/5:04 pm IST

रायपुरः Unified Command meeting छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज यूनिफाइड कमांड की बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। बैठक के बाद सीएम भूपेश ने कहा कि अभी पैरामिलिट्री फोर्स और स्टेट पुलिस के बीच समन्वय अच्छा है। नक्सल इलाको में कई कैम्प भी खोले गए हैं और विकास के काम भी चल रहा हैं। बीजापुर, सुकमा के नक्सली क्षेत्रों में आधार कार्ड, राशन कार्ड दिया गया है, स्कूलों को खोला गया है। इसके साथ की कनेक्टिविटी के लिए सड़कें भी बनाई है ,टेलीफोन टावर भी लगाए गए है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से नक्सली बैकफुट पर है। हमारी नीति विश्वास, विकास और सुरक्षा उसका असर दिखाई दे रहा है और भी कैंप खोले जाने आवश्यकता है, जिस पर काम हो रहा है।

Read more : बॉलीवुड एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने गुलाबी बिकिनी पहनकर दिखाया दिलकश अवतार, अकेले में देखें ये तस्वीरें

Unified Command meeting वहीं उन्होंने भाजपा सांसद संतोष पांडे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि इनका इतिहास रंगा पड़ा है। सब जानते हैं नाथूराम गोडसे क्या किया था? सब जानते हैं कि झीरम घाटी की घटना में क्या हुआ था? दो दिन पहले जिस तरह का प्रदर्शन इन्होंने किया वो इनकी फितरत बताता है। जब ये सत्ता में थे तब इन्होंने मेरे निवास पर कालिख पोता था। चप्पल फेंका था ये इनकी आदत में शामिल है।

Read more : उर्फी जावेद ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, वीडियो शेयर करके दिखा दिया सब कुछ, फैंस बोले… 

वहीं बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजयुमो के प्रदर्शन पर कहा कि जबरदस्ती पुलिस को उकसा रहे थे,
उनके साथ गाली गलौज कर रहे थे, दुर्व्यवहार कर रहे थे। लेकिन हमारी पुलिस ने धैर्य और संयम का परिचय दिया। यही हमारी छत्तीसगढ़ की संस्कृति है। उनकी मंशा को हमारे पुलिस वालों ने नाकामयाब कर दिया। मैं उन्हें बधाई देता हूं।

Read more : कहीं आप भी तो इन विश्वविद्यालयों में नहीं कर रहे पढ़ाई? UGC ने जारी फर्जी यूनिवर्सिटी की सूची

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस के इस्तीके को लेकर सीएम भूपेश ने कहा कि वह लगातार कांग्रेस में रहकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे थे। वे वैसे ही नेपथ्य में चले गए थे। कांग्रेस ने उनको केंद्रीय मंत्री बनाया। महासचिव और मुख्यमंत्री भी बनाया। पार्टी से किसी व्यक्ति को मिल सकता सबकुछ उनको दिया। पार्टी की सेवा करने की बजाए वे लगातार मीनमेख निकालते रहे।

Read more :  कांग्रेस में नहीं रुक रहा इस्तीफों का दौर, एमपी में 4 नेताओं ने छोड़ा पद 

भाजपा के कर्मचारियों के आंदोलन के समर्थन पर कहा कि रमन सिंह और भाजपा बताए कि
अपने 15 साल के कार्यकाल में कर्मचारियों के लिए उन्होंने क्या किया? किसी को प्रमोशन किया ,किसी की भर्ती की? अरुण साव क्या ओल्ड पेंशन स्कीम का समर्थन करते हैं?