CM Bhupesh Baghel Worship Gauri Gaura on Diwali 2022

सीएम भूपेश बघेल ने की गौरी-गौरा की पूजा, प्रदेश की खुशहाली के लिए हाथों पर खाया सोंटा

Worship Gauri Gaura मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कुम्हारी पहुंचकर गौरा गौरी की पूजा पूजा अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 25, 2022/11:30 am IST

रायपुरः Worship Gauri Gaura हमेशा की तरह परंपरा के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पाटन ब्लाक के ग्राम जजंगिरी और कुम्हारी पहुंचकर गौरा गौरी की पूजा पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। इस मौके पर बीरेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री बघेल के हाथों पर परंपरा अनुसार सोंटे से प्रहार किया। लोक मान्यता है कि गौरा गौरी पूजा के मौके पर सोंटे से प्रहार से अनिष्ट टलते हैं और खुशहाली आती है। मुख्यमंत्री प्रदेश की खुशहाली की कामना के लिए हर साल इस लोक अनुष्ठान में हिस्सा लेते हैं।

Read More: जिस्मफरोशी का कारोबार करते पकड़ी गई बॉलीवुड की ये टॉप एक्ट्रेस! 

Worship Gauri Gaura जजंगिरी पहुंचकर मुख्यमंत्री ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि दीप पर्व आप लोगों के जीवन को इसी तरह जगमग करता रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर बार आप लोगों के बीच आकर मुझे बहुत खुशी महसूस होती है और दिवाली का आनंद आप लोगों के साथ साझा कर मन हर्षित हो जाता है।

Read More: T20 World Cup 2022: टीम के मुख्य कोच ने किया इस्तीफे का ऐलान, सामने आई ये बड़ी वजह 

मुख्यमंत्री बघेल इसके बाद कुम्हारी में भी गौरा गौरी पूजा में शामिल हुए। यहां पर भी मुख्यमंत्री ने लोगों को दिवाली की बधाई देते हुए उनके सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि दीपावली के मौके पर लोक परंपरा का आनंद लेना बहुत सुख देता है। आप लोगों के बीच हर बार आता हूं मुझे बहुत खुशी होती है।

Read More: Elephant terror: हाथियों के झुंड से गांव में दहशत का माहौल, वन विभाग में जारी किया अलर्ट … जानें पूरी खबर

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर गौरा गौरी की पूजा के साथ नगर भ्रमण भी किया। इस मौके पर वे शहरवासियों से मिले। सभी ने उनका गर्मजोशी से आत्मीय स्वागत किया। गड़वा बाजा की सुमधुर ध्वनि के साथ अभूतपूर्व दृश्य कुम्हारी नगर में दिखा। लोकपर्व के अपूर्व उत्साह में पूरा शहर मुख्यमंत्री के साथ सरोबार दिखा। सारा शहर गलियों में उमड़ आया। उत्साह से भरे चेहरे, नृत्य करते लोग। दीपावली का लोक जीवन का अपूर्व आनंद, जिसने भी यह दृश्य देखा अभिभूत हो गया।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक