CM Bhupesh met his room partner Rooplal Sahu after 43 years

जब 43 साल बाद अपने रूम पार्टनर से मिले सीएम भूपेश, मंच पर बुलाया और भाव विह्ल होकर लगा लिया गले

जब 43 साल बाद अपने रूम पार्टनर से मिले सीएम भूपेश : CM Bhupesh met his room partner Rooplal Sahu after 43 years on Bhet Mulakat

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 09:02 PM IST, Published Date : February 11, 2023/9:02 pm IST

रायपुरः CM Bhupesh met his room partner Rooplal Sahu शनिवार को 43 साल बाद सही मायने में दो दोस्तों की भेंट-मुलाकात हो गयी। अरसे बाद जब दो दोस्तों का मिलन हुआ तो एक दूसरे के गले लग गये । ये नजारा देख वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने ताली बजाकर खुशी का इजहार किया । सभी के चेहरे पर खुशी आ गयी और दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया । दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अभनपुर विधानसभा के तामासिवनी पहुंचे थे तभी उन्हें सामने जनता के बीच बैठे अपने मित्र रूपलाल साहू दिखायी दिये । चार दशक से भी अधिक समय के बाद मुख्यमंत्री ने अपने दोस्त को पहचान लिया उऩ्होंने तत्काल उन्हें अपने पास बुलाया । करीब चार दशक बाद अपने दोस्त को सामने बैठा देख मुख्यमंत्री ने मंच में अपने पास बुलाकर गले लगा लिया और भाव विह्ल हो उठे । मुख्यमंत्री ने कहा आज 43 साल बाद मैं अपने मित्र से भेंट कर रहा हूं, जो मेरे रूम पार्टनर भी थे, आज वो गरियाबंद में प्रिंसिपल पद पर हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि तामासिवनी को बहुत समय से जान रहा हूं।

Read More : नगर पंचायत अभनपुर बनेगा नगरपालिका, स्व. आशाराम डहरिया के नाम पर छछानपैरी का स्कूल, सीएम भूपेश ने खोरपा में किए ये बड़े ऐलान

CM Bhupesh met his room partner Rooplal Sahu मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन की योजनाओं का जमीनीस्तर पर क्रियान्वयन जानने के लिए मैं यहां पर आया हूं। उन्होंने किसानों से ऋण माफी और राजीव गांधी किसान न्याय योजना में मिली किस्त के संबंध में पूछा, जिस पर सभी ने हाथ उठाकर एक स्वर में ‘हां’ जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना की किस्त विशेष अवसरों पर दी जाती है, ताकि आप अपनी जरूरत के हिसाब से उसे उपयोग कर सकें।

Read More : डेढ़ करोड़ की मिली स्कॉलरशिप, इस जिले का युवक न्यूजीलैंड में करेगा PHD, चारों ओर से मिल रही शुभकामनाएं 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को सबसे पहले रायपुर जिले के ग्राम डंगनिया (चम्पारण) पहुंचे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और बड़ी संख्या में नागरिकों ने मुख्यमंत्री का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया। चंपारण में मुख्यमंत्री बघेल ने किया महाप्रभु वल्लभाचार्य और चम्पेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की और इसके पश्चात उन्होंने भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को बधाई भी दी। इस अवसर पर उन्होंने वन गमन परिपथ योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा क्रियान्वित राम वाटिका एवं अधोसंरचना विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि राम वन गमन पथ को उत्कृष्ट बनाया जा रहा है। चंपारण को भी राम वन गमन पथ में जोड़ा गया है। इस अवसर पर अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल वास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू भी उपस्थित रहे।

Read More : 16 साल के किशोर से कुकर्म, पड़ोस के ही 5 लड़के घंटों तक करते रहे ये काम, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 

तामासिवनी में की घोषणाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से बात करने के बाद ग्राम तामासिवनी में आयोजित भेंट-मुलाकात में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने ग्राम तामासिवनी में उप-स्वास्थ्य केंद्र हेतु नया भवन बनवाने, ग्राम पारागांव तथा चंपारण में उप-स्वास्थ्य केंद्र हेतु नया भवन बनवाने, ग्राम मिलाई में जिला सहकारी बैंक की शाखा की स्थापना करने, पटेवा से डोंगीतराई पिपरीद सोनसिल्ली मार्ग का चैड़ीकरण और मजबूतीकरण करने, भेलवाडीह-उपरवारा ग्रामीण मार्ग का चैड़ीकरण एवं मजबूतीकरण करने, ग्राम घोरमट्टी और तर्रा में पूर्व माध्यमिक शाला प्रारंभ करने, शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा की क्षमता 30 बिस्तर से बढ़ाकर 50 बिस्तर करने, ग्राम कुरु तथा ग्राम डोमा में नया उप-स्वास्थ्य केंद्र खोलने, ग्राम छटेरा (आरंग) में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, तामासिवनी में कॉलेज की स्थापना, गोबरा नवापारा मे मुक्तिधाम का निर्माण करने की घोषणा है।