CM Bhupesh targets Modi government on completion of 5 years of GST

GST के 5 साल, रार… लगातार! सीएम भूपेश ने कसा तंज, कहा- ये गब्बर सिंह टैक्स है भाई

GST के 5 साल, रार... लगातार! सीएम भूपेश ने कसा तंजः CM Bhupesh targets Modi government on completion of 5 years of GST

Edited By: , July 2, 2022 / 11:55 AM IST

रायपुरः जीएसटी को लागू हुए 5 साल पूरे हो गए हैं। एक्साइज ड्यूटी, सर्विस टैक्स, वैट सहित एक दर्जन सेस को खत्म करने मोदी सरकार इसे एक जुलाई, 2017 को लागू किया था। इन पांच सालों में समय-समय पर GST में कई बदलाव हुए। तो कई बार इसे लेकर विरोध का झंडा बुलंद किया गया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : खुला पिटारा…निकले वादे, Voters के क्या हैं इरादे? शहर सरकार के लिए भाजपा और कांग्रेस ने सामने रखा अपना विजन 

GST के 5 साल पूरा होने पर प्रदेश के CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने तंज भरे अंदाज में लिखा कि ‘केंद्र सरकार ऐसी GST लायी, जो सिर्फ उनके मित्रों को ही भायी.. न जनता के समझ में आई, न उनके खुद के समझ में आई। छोटे व्यवसायों को भी मुसीबत आई, देश की अर्थव्यवस्था भी चरमराई। सीएम यहीं नहीं रुके। आगे उन्होंने लिखा कि देश कह रहा है- ये जीएसटी नहीं, गब्बर सिंह टैक्स है भाई।

Read more : मर गई मां की ममता! कटर मशीन से काट दिया 9 माह के जिगर के टुकडे का गला, फिर खुद भी… 

वैसे ये पहली बार नहीं जब छत्तीसगढ़ सरकार ने GST के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा हो। राज्यों को GST क्षतिपूर्ति नहीं देने के फैसले पर भी केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच टकराव हो चुकी है। इस बीच मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखकर 2018 से 2022 तक राज्य को हुए नुकसान का जिक्र किया है केंद्र के राज्यों को GST क्षतिपूर्ति नहीं देने से छत्तीसगढ़ को साढ़े 12 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान होगा.
बहरहाल GST के पांच साल के सफरनामे को लेकर सियासत जारी है।

 

 

#HarGharTiranga