CG News: सीएम साय ने किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों से की बात, सरकार के साथ का दिलाया भरोसा | CG News

CG News: सीएम साय ने किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों से की बात, सरकार के साथ का दिलाया भरोसा

CG News: सीएम साय ने किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों से की बात, सरकार के साथ का दिलाया भरोसा!

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2024 / 10:24 PM IST, Published Date : May 22, 2024/10:24 pm IST

रायपुर। CG News मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने हिंसा प्रभावित किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों से फोन पर बात की है। उन्होंने छात्रों को खुद का ख्याल रखने और जरूरत होने पर छत्तीसगढ़ सरकार से संपर्क करने को कहा है। उहोंने कहा कि इस विषम परिस्थिति में छत्तीसगढ़ और भारत सरकार उनके साथ खड़ी है।

Read More: धर्मांतरित आदिवासियों को नहीं मिले आरक्षण का लाभ! छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता का बड़ा बयान 

CG News साय ने बिलासपुर जिले के मस्तूरी निवासी छात्र विजय और जांजगीर जिले की निवासी छात्रा शिवानी से बात कर उनका हालचाल जाना और खुद का ख्याल रखने को कहा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार, किर्गिस्तान सरकार के साथ लगातार संपर्क में है। आप सभी चिंता न करें, छत्तीसगढ़ सरकार हर कदम आपके साथ खड़ी है।

Read More: Vijay Mallya Post Viral: RCB टीम के पूर्व मालिक विजय माल्या ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL 2024 का विजेता…

छात्रों ने वहां माहौल के तनावपूर्ण होने की जानकारी दी। इस पर सीएम साय ने उन्हें खुद का ख्याल रखने को कहा। बच्चों ने बताया कि उन्हें हास्टल से निकलने की अनुमति नहीं है, उन्हें भोजन-पानी वहीं उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने वापसी के लिए टिकटें बुक करा ली है। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई भी परेशानी हो तो आप सभी छत्तीसगढ़ सरकार से अवश्य संपर्क करें। राज्य सरकार, भारत सरकार के सहयोग से आप सभी के सुरक्षित वतन वापसी को सुनिश्चित करेगी।

Read More: HC Canceled OBC Certificates : ‘भाजपा का इतना दुस्साहस.. मैं नहीं मानूंगी आदेश’… हाईकोर्ट के इस फैसले पर भड़की ममता बनर्जी 

गौरतलब है कि किर्गिस्तान में मिस्त्र की छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना के बाद विवाद शुरू हुआ है। जिसको लेकर स्थानीय छात्र हिंसक हो गए और खासकर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के छात्रों के साथ हिंसा कर रहे हैं। इसके चलते वहां तनाव के हालात हैं। किर्गिस्तान में छत्तीसगढ़ के लगभग 70 विद्यार्थियों सहित भारत के लगभग पंद्रह हजार विद्यार्थी मेडिकल और अन्य विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers