CG Dhan Kharidi Kendra

CG Dhan Kharidi Kendra: कोई तकलीफ तो नहीं.., अचानक धान खरीदी केंद्र पहुंचे सीएम साय, किसानों से की ये चर्चा

CG Dhan Kharidi Kendra: कोई तकलीफ तो नहीं.., अचानक धान खरीदी केंद्र पहुंचे सीएम साय, किसानों से की ये चर्चा

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2024 / 05:13 PM IST, Published Date : February 2, 2024/5:13 pm IST

रायपुर: CG Dhan Kharidi Kendra मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज रायगढ़ जिले के प्रवास के दौरान पुसौर धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्होंने धान बेचने आए किसानों से चर्चा की। वित्त मंत्री ओ पी चौधरी, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी इस दौरान साथ रहे।

Read More: Unnao News: सब्जी विक्रेता पर टूटा नगर पालिका के कर्मचारियों का कहर, महिला के साथ कर्मचारियों ने कर दी ऐसी हरकत, वायरल हुआ वीडियो 

CG Dhan Kharidi Kendra मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धान बेचने आए किसानों से चर्चा की। उन्होंने पूछा धान बेचने में कोई तकलीफ तो नही हो रही है। किसान पार्थिव केदार ने बताया कि हाल के कुछ दिनों में हुई बारिश के चलते धान नही बेच पाए थे। लेकिन आपके द्वारा खरीदी की तारीख बढ़ाने के फैसले से हमारी चिंता दूर हो गई। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि किसान हित में शनिवार और रविवार को छुट्टी के दिन भी खरीदी होगी। उन्होंने कहा कि किसानों को अंतर की राशि का जल्द भुगतान कर दिया जाएगा। धान के दो वर्ष का बकाया बोनस जारी करने को लेकर भी किसानों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताया। किसानों ने कहा कि एक मुश्त राशि मिलने से आर्थिक राहत मिली है।

Read More: Akshara Singh Live Program: भोजपुरी सिंगर अक्षरा सिंह के कार्यक्रम में बवाल, गुस्से में फैन्स ने तोड़ डाली हजारों कुर्सी

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस दौरान समिति में हो रही खरीदी को देखा और धान बेचने आए दूसरे किसानों से भी चर्चा की। उन्होंने अपने सामने धान का तौल करवाया और मॉइश्चर मीटर से नमी मपवायी। मुख्यमंत्री साय ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों से व्यवस्थित रूप से खरीदी पूर्ण कर ली जाए। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के संवेदनशील निर्णय से धान खरीदी की अंतिम तारीख 4 तारीख तक बढ़ाई गई है। छत्तीसगढ़ में पहली बार शनिवार और रविवार को अवकाश के दिनों में भी खरीदी होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp