Commendable initiative of students in Kanker, made aware to save forests

कांकेर में छात्रों की सराहनीय पहल, नुक्कड़ नाटक के जरिए वनों को आग से बचाने के लिए किया जागरूक

Commendable initiative of students in Kanker, made aware to save forests

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 29, 2022/12:07 am IST

कांकेरः गर्मी के मौसम में जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ जाती है। तृतीय वर्ग वनकर्मियों की हड़ताल में जाने से जंगलों में आग लगने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में जंगलों को आग से बचाने कांकेर वनमंडल व नेचर बॉडीस इको क्लब के छात्र-छात्राओं ने सराहनीय पहल की है। कांकेर वनमंडल व नेचर बॉडीस इको क्लब के छात्र-छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी छात्रों ने कांकेर जिला मुख्यालय के नया बाजार में जन जागरूकता अभियान चला कर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जंगलों को आग से बचाने के उपाय के बारें में जानकारी दी।

Read more :  IPL के रोमांच के बीच सट्टे का खेल, एक-एक गेंद पर लगता है करोड़ों का दांव, सट्टे के खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा 

इसके साथ ही लोगों को ज्वलनशील पदार्थों को हमेशा जंगलों से दूर रखने जंगल के रास्तों से गुजरते हुए जलती हुई माचिस की तीली, बीड़ी व सिगरेट जंगल में नहीं छोड़न् की अपील भी की।

Read more :  ‘धन्ना सेठ’ निकला संविदा शिक्षक प्रशांत सिंह परमार, एजुकेशन माफिया बनकर बनाई करोड़ों की संपत्ति, 8 स्कूल और 4 कॉलेज का था मालिक 

इन बातों को लेकर भी किया जागरूक
छात्र-छात्राओं ने जलती हुई कोई भी चीज जंगलों में नही छोड़ने, जंगलों में हो रही पेड़ो की अवैध कटाई को रोकने, जंगलों में जीव जंतुओं की रक्षा करने, ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने की अपील भी की। इसके साथ ही आग लगने की स्थिति में वन विभाग के कर्मियों को सर्वप्रथम सूचित करने के लिए जागरूक किया।