Congress National Vice President Rahul Gandhi's visit to Chhattisgarh tomorrow

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा कल, रखिया बड़ी, चीला, लालभाजी सहित छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का चखेंगे स्वाद

राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा कल : Congress National Vice President Rahul Gandhi's visit to Chhattisgarh tomorrow

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 2, 2022/10:55 pm IST

रायपुरः कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी कल छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे। इस दौरान वे राजीव गांधी भूमिहीन कृषि श्रमिक न्याय योजना की शुरुआत भी करेंगे। दौरे से पहले उनके मिनट टू मिनट कार्यक्रम की रिहर्सल की गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा और ताम्रध्वज साहू के साथ राहुल गांधी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि सरकार आने के बाद बस्तर में अन्य क्षेत्रों में हुए विकास हुए विकास की एक प्रदर्शनी भी सांइस कालेज मैदान में लगाई गई है। राहुल गांधी भी इस प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

Read more : भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला , स्पोर्ट्स न्यूज में सुनें आकांक्षा से…

राहुल गांधी दोपहर करीब 12 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री, संसदीय सचिवों के साथ बस में बैठकर कार्यक्रम स्थल साइंस कॉलेज मैदान बस से जाएंगे। वहीं दूसरी बस में विधायक और तीसरी बस में कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी भी रहेंगे। कारकेट में किसी मंत्री या विधायक की पर्सनल गाड़ी नहीं रहेगी। साइंस कॉलेज ग्राउंड में राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद राजीव गांधी भूमिहीन कृषि श्रमिक न्याय योजना की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वे नया रायपुर में बनने वाले सेवाग्राम और छ्त्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भी शिलान्यास करेंगे। राहुल गांधी भूमिहिन कृषि मजदूर, गांधी विचारकों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और तेंदूपत्ता संग्राहकों के साथ चर्चा करते हुए लंच करेंगे। उन्हें छत्तीसगढ़ी व्यंजन भी परोसे जाएंगे।

Read more : छत्तीसगढ़ में ‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ योजना लागू, देश के किसी भी राशन दुकान से ले सकते हैं राशन 

साथ ही राहुल गांधी का स्वागत करने वाले सभी पदाधिकारी छत्तीसगढ़ वेशभूषा में नजर आएंगे। राहुल गांधी करीब 4 घंटे तक रायपुर में रहेंगे। राहुल गांधी की सुरक्षा और कार्यक्रम की व्यवस्था के लिए एक हजार अफसरों और जवानों का बल तैनात किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार में लिए गए छात्रों के हित में फैसले को लेकर NSUI के साथ मिलकर छात्र राहुल गांधी का धन्यवाद भी करेंगे।