Congress reneging on the promises of Liquor Ban in Chhattisgarh

अपने वादों से मुकर रही कांग्रेस, शराबबंदी पर कर रही वादाखिलाफी, PCC चीफ मरकाम के बयान पर नेता प्रतिपक्ष का पलटवार

PCC चीफ मरकाम के बयान पर नेता प्रतिपक्ष का पलटवार! Congress reneging on the promises of Liquor Ban in Chhattisgarh: Dharamlal Kaushik

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : February 11, 2022/10:52 pm IST

रायपुर: Congress reneging  छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने से पहले सियासी गलियारों में एक बार फिर शराबबंदी का मुद्दा गूंजने लगा है। दरअसल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने छत्तीसगढ़ के अनुसूचित क्षेत्रों में शराबबंदी कर पाना संभव नहीं है कहा था, जिसके बाद उनके बयान पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अपने वादों से मुकर रही है। सरकार शराबबंदी पर वादाखिलाफी कर रही है। कांग्रेस या तो शराबबंदी करें या जनता से माफी मांगे।

Read More: सीएम भूपेश बघेल की घोषणा पर किया गया अमल, निजी जमीन पर लगे वृक्षों की कटाई के नियमों का किया गया सरलीकरण

Congress reneging  बता दें कि अंबिकापुर दौरे पर पहुंचे PCC चीफ मोहन मरकाम ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में 60 फीसदी अनुसूचित क्षेत्र है और इन इलाकों के आदिवासियों की संस्कृति में शराब बसी हुई है। महुए के फूल से लेकर सोमरस तक का तर्पण किया जाता है, लिहाजा इन इलाकों में शराबबंदी संभव नहीं। ऐसे में 40 फीसदी क्षेत्र में सरकार क्या फैसला लेती है वो सरकार पर निर्भर करेगा।

Read More: छत्तीसगढ़ में SDRF के तहत भर्ती कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश, इतने कर्मचारी होंगे प्रभावित

वहीं, पिछली बीजेपी पर निशाना साधते हुए मरकाम ने कहा कि बीजेपी ने 2003 से लेकर 2013 तक कई वादे किए थे जो पूरे नहीं किये गए। मरकाम के बयान के बाद सियासत भी गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर अपने वादों से मुकरने का आरोप लगाया है।

Read More: रायपुर में भी अब 100% क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल, आंगनबाड़ियों को भी खोलने का आदेश, संक्रमण कम होने के बाद जिला प्रशासन ने लिया फैसला