Conjunctivitis infection

Balod News: जिले में फैला कंजक्टिवाइटिस इंफेक्शन, अब तक 482 लोग हो चुके हैं संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूलों में लगाए गए शिविर

Balod News: जिले में फैला कंजक्टिवाइटिस इंफेक्शन, अब तक 482 लोग हो चुके हैं संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूलों में लगाए गए शिविर Conjunctivitis infection

Edited By :   Modified Date:  July 26, 2023 / 10:14 AM IST, Published Date : July 26, 2023/10:10 am IST

बालोद: Conjunctivitis infection मानसून सीजन में मौसम के उतार चढ़ाव का दौर जारी है कभी धूप खिलने से गर्मी व उमस तो कभी बौछार पड़ने से राहत भी मिल रही है, लेकिन इसी बीच जिले में लोग कंजक्टिवाइटिस इंफेक्शन यानी आई इंफेक्शन की चपेट में आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो अभी तक जिले मे अलग-अलग स्थानों पर कुल 482 लोग इस आई इंफेक्शन की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से कई लोग उपचार के बाद ठीक भी हो गए हैं इसमें लगभग सभी उम्र के लोग हैं।

Bhind News: CSP ऑफिस में लगी भीषण आग, जरुरी दस्तावेज सहित कम्प्यूटर हुए जलकर खाक

बताया गया कि जिले के विकास खंड डौंडी अंतर्गत संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लगभग 17 बच्चे कंजेक्टिवाइटिस इंफेक्शन के शिकार हुए, जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी में उपचार करवा कैंपस के अंदर अलग कैंप में रखा गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यालय परिसर में शिविर लगा अन्य बच्चों का चेकअप किया गया।

Saraipali News: फर्जी डिग्री के सहारे चला रहे थे हाॅस्पिटल, एसडीएम ने छापा मार कर हाॅस्पिटल किया सील

Conjunctivitis infection अब लगभग 90 प्रतिशत बच्चे सामान्य हो गए है। बताया गया कि जिले के जिस क्षेत्र मे भी इसकी शिकायत मिल रही है वहां शिविर लगाकर उनका उपचार किया जा रहा है वहीं जिला अस्पताल में भी रोज 8 से 10 मरीज पहुंच रहे हैं। अभी तक जिले के पांच में से चार ब्लाक में ही इस तरह मरीज मिलने की पुष्टि विभाग द्वारा की गई है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें

 

 
Flowers