Dead body of missing 6 month old child found in suspicious condition

Durg News: संदिग्ध स्थिति में मिला लापता हुए 6 माह के अबोध बच्चे का शव, पुलिस जता रही ऐसी आशंका

संदिग्ध स्थिति में मिला लापता हुए 6 माह के अबोध बच्चे का शव, पुलिस जता रही ऐसी आशंका Dead body of missing 6 month old child found in suspicious condition

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 06:47 PM IST, Published Date : April 1, 2023/6:42 pm IST

Dead body of missing 6 month old child found in suspicious condition: दुर्ग। जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां 6 माह के अबोध बालक का शव तालाब में तैरता हुआ मिला। शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। शव एक दिन पहले लापता हुए 6 माह के दीपांशु यादव का निकला, जिसकी लापता होने की रिपोर्ट नगपुरा चौकी में की गई थी। पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया है, वहीं अबोध दुधमुहे बालक की हत्या के आरोपी की पतासाजी में पुलिस जुट गई है।

Read more: सरकारी कार्यालय से गायब हुए टीएस सिंहदेव के जमीनी दस्तावेज! विपक्ष ने दावे को बताया गलत 

दरअसल, ग्राम पंचायत नगपुरा के मालती यादव ने अपने 6 माह के बच्चे की अपहरण किये जाने की रिपोर्ट नगपुरा पुलिस चौकी में कराई थी। महिला ने बताया था कि वह गुरुवार की देर रात करीब 1 बजे अपनी मां के साथ घर से निकली थी। जब वह वापस आई तो बच्चा गायब था। इधर उधर ढूंढने पर भी जब बच्चा नहीं मिला, तब चौकी पहुंच सुबह रिपोर्ट दर्ज कराई। महिला मालती यादव की शादी करीब 1 साल पहले ग्राम हिर्री के दिलीप यादव से हुई थी। दिलीप की यह दूसरी शादी थी। महिला की तबियत खराब होने की बात कहते हुए दिलीप ने उसे मायके छोड़ दिया था। 7 माह से महिला अपने मायके नगपुरा में रह रही है। साथ ही अपने बच्चे का भी पालन पोषण कर रही है।

Read more: सनकी जेठ की हैवानियत..! बहू को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप 

महिला को मानसिक रूप से अस्वस्थ्य बताया जा रहा है। हालांकि बच्चे के हत्या में किसका हाथ है यह अब तक सुलझ नहीं पाया है। पुलिस ने बच्चे के शव को उसके पिता दिलीप के सुपुर्द कर दिया है। अंतिम संस्कार के बाद सभी पहलुओं पर पुलिस जांच करेगी। पोस्टमार्टम के शार्ट रिपोर्ट में साफ हो गया है कि बच्चे को जीवित अवस्था में सीधा तालाब में फेंका गया है। पानी में डूबने से उसकी मौत हुई है, यहां तक कि बच्चे के पेट में माँ का दूध भी था। इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि दूध पिलाने के बाद सीधे उसे तालाब में फेंका गया है।

Read more: परीक्षा केंद्र में धड़ल्ले से हो रहा था नकल, वीडियो वायरल होने पर DEO ने केंद्राध्यक्ष को हटाया 

बच्चे का पिता भी रोजी मजदूरी का काम करता है और वह अपने गांव हिर्री में रहता था। गायब होने की सूचना के बाद से ही वह बच्चे की तलाश में नगपुरा आया हुआ था। आज शव मिलने की सूचना के वक्त भी वह अपने ससुराल में ही था। इधर बच्चे के मामा ने जल्द आरोपी को खोजकर उसे सजा देने की बात कही है, तो वहीं बच्चे के पिता को किसी पर भी शक नहीं है। पुलिस का मानना है कि हत्यारा परिवार के बीच का ही है, जिसने घटना को अंजाम दिया है, जो जल्द पुलिस के शिकंजे में होगा। इस मामले में पुलिस ने पूर्व में अपहरण का अपराध दर्ज किया था अब इसमें हत्या का अपराध भी दर्ज कर लिया गया है। IBC24 से आकाश राव मादने की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers