CG Election Result 2023

CG Election Result 2023 : कल आएंगे चुनाव परिणाम, मतगणना के लिए किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अंतिम में आएगा अंबिकापुर सीट का नतीजा

CG Election Result 2023 : विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आने वाले है और प्रदेश के हाई प्रोफाइल सीटों में से एक अम्बिकापुर सीट के परिणाम

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 03:42 PM IST, Published Date : December 2, 2023/3:42 pm IST

अभिषेक सोनी की रिपोर्ट….

अंबिकापुर : CG Election Result 2023 : विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आने वाले है और प्रदेश के हाई प्रोफाइल सीटों में से एक अम्बिकापुर सीट के परिणाम जिले में सबसे अंतिम में आ पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां करीब 21 राउंड के बाद प्रत्याशियों की जीत हार का फैसला हो सकेगा। दरअसल सरगुजा जिले की तीनों विधानसभा लुण्ड्रा, अंबिकापुर और सीतापुर की काउंटिंग पॉलिटेक्निक कॉलेज में होनी है। मतगणना के लिए जिला निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है। जबकि सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : hansi News: जय श्री राम बोलने पर 4 छात्रों को किया निष्कासित, मामले में सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा विरोध

अलग से होगी डाक मत पत्रों की गिनती

CG Election Result 2023 : तीनों विधानसभा की बात करें तो 14-14 टेबलों पर EVM से वोटों की काउंटिंग होगी, जबकि डाक मत पत्रों के लिए अलग से टेबल की व्यवस्था की गई है। सबसे पहले परिणाम लुण्ड्रा विधानसभा के लिए 18, राउंड में सामने आ सकेंगे, तो वही सीतापुर विधानसभा के लिए 19 राउंड की गिनती होगी। सबसे अंतिम परिणाम अम्बिकापुर विधानसभा का आ सकेगा जहां 21 राउंड्स में वोटों की गिनती की जाएगी। वहीं 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : Congress Poster: मतगणना से पहले कांफइडेंट नजर आई कांग्रेस, पीसीसी के बाहर लगा बधाई पोस्टर 

मतगणना केंद्र में है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

CG Election Result 2023 : काउंटिंग सेंटर को 3 सुरक्षा लेयर में रखा गया है जहां सीआरपीएफ, सीएसएफ के अलावा जिला पुलिस के बल तैनात होंगे। गाँधीचौक पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा साथ ही किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की अनुमति काउंटिंग हॉल में नही होगी। पुलिस ने मतगणना के बाद होने वाले अप्रिय स्थिति से निपटने की भी तैयारी कर ली है साथ ही पूरे जिले को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। सरगुज़ा जिले की अम्बिकापुर और सीतापुर सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई है क्योंकि यहां से उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत चुनावी मैदान में है। यानी किसे जीत मिलेगी और किसे हार का सामना करना पड़ेगा उसके लिए अब 24 घंटे से भी कम का समय बाकी है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers