Electricity Bill hike in chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बढ़ी बिजली की दरें, घरेलू उपभोक्ताओं पर प्रति यूनिट पड़ेगा इतना भार, देखें नई दरें

Electricity Bill hike in chhattisgarh : नई दरों के मुताबिक घरेलू उपभोक्ताओं के लिए लगभग प्रति यूनिट 10 पैसे अधिक देना होगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : April 13, 2022/2:37 pm IST

रायपुर। Electricity Bill hike in chhattisgarh :  प्रदेशवासियों को महंगाई का एक और तगड़ा झटका लगा है। आज छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग ने जनसुनवाई के बाद बिजली दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की। नई दरों के मुताबिक घरेलू उपभोक्ताओं के लिए लगभग प्रति यूनिट 10 पैसे अधिक देना होगा। वहीं इंडस्ट्रीज के लिए लगभग 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें:  इन तीन राशि के जातकों का आज से बढ़ेंगे खर्चें, बचने इस सटीक मंत्र का करें जाप, देखें राशिफल

220 kv एवं 132kv के उच्च दाब स्टील उद्योगों के दरों में 5 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई नई दरें एक अप्रैल से ही लागू होंगी। वहीं उपभोक्ताओं को इस बार बढ़ा हुआ बिजली बिल मिलेगा।

यह भी पढ़ें:  मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की सुरक्षा में लापरवाही मामले में 7 पुलिस जवान निलंबित, कुंडपानी कैंप में किया लाइन अटैच

नुकसान का किया जिक्र

Electricity Bill hike in chhattisgarh  :  बिजली की दरों में बढ़ोतरी की घोषणा के दौरान विद्युत नियामक आयोग नुकसान का भी जिक्र किया। कहा कि वर्तमान में वितरण कंपनी लगभग 4388 करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है। लिहाजा आयोग के सामने इस नुकसान को भरपाई करने की चुनौती भी है। इसे ध्यान में रखते हुए बिजली बिल के दामों में बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें:  नेशनल किसान सेवा केंद्र के पेट्रोल पंप में लगी आग, जलकर खाक हुआ दफ्तर