Every death due to Covid will be audited in Chhattisgarh: CM Baghel

कोरोना से हो रही प्रत्येक मौत का होगा ऑडिट, सीएम भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को दिए निर्देश

कोविड से हो रही प्रत्येक मौत का होगा ऑडिट! Every death due to Covid will be audited in Chhattisgarh: CM Bhupesh Baghel

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : January 20, 2022/9:41 pm IST

रायपुर: death due to Covid मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में अचानक कोरोना से पीड़ित लोगों की मृत्यु की संख्या में वृद्धि पर चिंता जताई है। कोरोना से आज राज्य में 15 लोगों की मृत्यु होने की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को हर डेथ का आडिट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराये जाने को भी कहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्यगत स्थिति को देखते हुए उन्हें हॉस्पिटलाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

Read More: स्कूली छात्रों के लिए खुशखबरी, यू-ट्यूब पर मिलेगी सभी विषयों की पाठ्य सामग्री, SCERT ने बनाया चैनल

death due to Covid  मुख्यमंत्री ने करोना संक्रमण एवं मृत्यु की स्थिति को देखते हुए राज्य की सभी जिला कलेक्टरों को भी इसे लेकर विशेष सतर्कता बरतने को निर्देश दिए हैं। कलेक्टरों को कोरोना गाइडलाईन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने तथा होम आईसोलेशन वाले मरीजों की स्वास्थ्य की स्थिति पर सतत निगरानी के लिए विशेष प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Read More: घर से बाहर गई पत्नी को पति के पैंट पर कुंडी लगाकर जड़ दिया ताला, यकीन न हो तो देखिए ये वीडियो, जानिए क्या है माजरा?

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज भी कोरोना से 15 मौत हुई है। वहीं, प्रदेश में आज 5649 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 5919 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके बाद प्रदेश में पॉजिटिव दर 10.78 प्रतिशत हो गई है। वहीं, प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 31,736 हो गई है।

Read More: शुक्रवार दोपहर 2 बजे से रहेगा टोटल लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट, यहां प्रशासन ने जारी किया आदेश