पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी, परिजन पर जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा, आरोपी भाई गिरफ्तार |

पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी, परिजन पर जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा, आरोपी भाई गिरफ्तार

पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी, परिजन पर जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा, आरोपी भाई गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 2, 2024 / 11:48 AM IST, Published Date : April 2, 2024/11:48 am IST

बलरामपुर (उप्र), दो अप्रैल (भाषा) बलरामपुर की उतरौला सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ सरकारी जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके इसी मामले में आरोपी उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने मंगलवार को बताया कि सादुल्लानगर थाने के बगल में स्थित 730 वर्ग मीटर जमीन को पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाइयों ने 27 जून 2013 को जाली दस्तावेजों के सहारे हथिया लिया था। इसकी जानकारी मिलने पर मामले की जांच कराई गई तो आरोप सही पाया गया।

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि इस मामले में जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाई मारूफ तथा अन्य परिजन तथा हड़पी गयी जमीन के पास में ही स्थित दरगाह की कथित कमेटी के सदस्यों के खिलाफ सदुल्लानगर थाने में सोमवार को भारतीय दंड विधान की धारा 420 (धोखाधड़ी) , 468 (जाली दस्तावेज़ या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड का उपयोग धोखाधड़ी के प्रयोजन के लिए इस्तेमाल), 120बी (आपराधिक साजिश रचना) के तहत मुकदमा दर्ज कराते हुए उनके विरुद्ध गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पूर्व विधायक हाशमी के भाई मारूफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हाशमी की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार के पक्ष में आदेश पारित करते हुए सम्बन्धित जमीन को वापस ले लिया गया है।

भाषा सं. सलीम मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)