पिता की हैवानियत! नवजात को दूध पिलाते समय शख्स ने पत्नी को पीटा, हो गई मासूम की मौत |

पिता की हैवानियत! नवजात को दूध पिलाते समय शख्स ने पत्नी को पीटा, हो गई मासूम की मौत

Newborn baby died while feeding: जिसे दूध पीते समय ही ऐसी चोट लगी कि वो बेसुध हो गई और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अब अपनी दूध पीती बच्ची की मौत के बाद माँ की हालत खराब है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 3, 2022/3:10 pm IST

Newborn baby died while feeding: अंबिकापुर। समाज में कुछ लोगा आज भी बेटी को बोझ मान रहे हैं। दरअसल, पत्नी ने बेटी को जन्म तो पति ने उसे मायके जाने के लिए कहने लगा, लेकिन पत्नी इतनी कमजोर थी कि वह मायके नहीं सकी। विवाद बढ़ा और शराब के नशे में धुत्त पति ने पत्नी की पिटाई शुरू कर दी और इसी मारपीट के दौरान पत्नी 22 दिन के नवजात को दूध पिला रही थी जिसे दूध पीते समय ही ऐसी चोट लगी कि वो बेसुध हो गई और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अब अपनी दूध पीती बच्ची की मौत के बाद माँ की हालत खराब है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह घटना सरगुज़ा के दरिमा थाना क्षेत्र के मोहनपुर की है जहां सुभेदरू नाम के युवक के साथ मानमती नाम की महिला लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। लंबे समय बाद इन्हें एक बेटी हुई थी जो 22 दिनों की थी। आरोप है कि पति बेटी के जन्म के बाद ही मानमती को मायके भेजना चाह रहा था। मगर मानमती इतनी कमजोर थी कि वह मायके भी नहीं जा पा रही थी। इसी से नाराज पति ने शराब के नशे में बीवी पर इस तरह ताबड़तोड़ हमला किया कि बच्ची को भी गंभीर चोट आई और बच्ची बेसुध हो गई।

read more: एनएसए अजीत डोभाल ने एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास पर जाकर गणपति के दर्शन किए

ऐसी हालत में मानमती बच्चे को लेकर करजी चौक में बैठी थी और बिलख बिलख कर रो रही थी तभी रास्ते से गुजर रही पुलिस की टीम ने महिला से रोने का कारण पूछा और फिर तत्काल उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने जांच उपरांत ही बच्ची को मृत घोषित कर दिया। अब बेचारी मां बच्ची के शव को गोद में लेकर लगातार रो रही है।

मृतक बच्चे की माँ मानमती के अनुसार ‘पति मायके जाने के लिए बोल रहा था, कमजोर थी इसलिए नही जा सकी, मार रहा था बच्ची को भी मार रहा था, मैं बोलती रह गई कि मुझे मारना है तो मार ले बच्ची को मत मार, अब किसके सहारे जियउँगी‘‘।

read more: आईएसएसएफ विश्व कप : जूनियर टीम में सरबजोत सिंह की जगह वरूण तोमर

Newborn baby died while feeding : अपने दर्द को बयां करती इस मां को अब यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर वह किसके सहारे जिएगी जिस बच्चे को वह अपनी गोद में लिटा कर दूध पिला रही थी हैवान पिता ने उसकी ही जान ले ली। अब 22 दिन की नवजात बच्ची के शव को लेकर बेचारी मां बिलख बिलख कर रो रही है। मगर अब न तो यह बच्ची की किलकारी की आवाज सुनाई देगी और न हीं यह महिला उस बच्चे को दूध पिला सकेगी।

इधर इस मामले को लेकर जहां पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है तो वही पूरी घटना दरिमा थाना क्षेत्र का होने के कारण मेडिकल कॉलेज अस्पताल पुलिस ने इस मामले में जीरो में मर्ग कायम कर लिया है। अब पुलिस बच्ची के पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की बात कह रही है। मगर पुलिस का भी कहना है कि बच्चे की मौत चोट लगने के कारण हुई है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद इसमें धाराएं जोड़ी जा सकेंगी।

read more:  रूस के तेल आयात की मूल्य सीमा तय करने के लिए संकल्पबद्धः अमेरिका

सरगुजा में ही कुछ दिन पहले पत्नी के मायके बार-बार जाने को लेकर एक दरिंदे पति ने उसकी आंख ही निकाल ली थी और अब सरगुजा में ही मामला सामने आया है जब पत्नी के मायके नहीं जाने के कारण आरोपी पिता के हमले से उसकी 22 दिन की नवजात बच्चे की मौत हो गई घटनाएं भले ही अलग-अलग हो मगर इनमें एक कारण साफ है कि दोनों ही मामलों में आरोपियों ने जमकर शराब पी रखी थी ऐसे में साफ है कि शराब लगातार अपनों के जान का दुश्मन होता जा रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक