For transfer, Education Department employees will have to apply online

ट्रांसफर के लिए शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को NIC की वेबसाईट पर करना होगा ऑनलाइन आवेदन, जानिए प्रोसेस

कर्मचारियों को NIC की वेबसाईट पर करना होगा ऑनलाइन आवेदन! For transfer, Education Department employees will have to apply online

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 10, 2022/10:38 pm IST

रायपुर: Education Department employees स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सभी स्थानांतरण अब एनआईसी द्वारा निर्मित वेबसाईट के माध्यम से होंगे। स्वैच्छिक स्थानांतरण चाहने वाले व्यक्तियों को ऑनलाईन आवेदन करना होगा। इसके बाद यदि वे चाहें तो इस आवेदन को प्रिंट करके कागज पर भी प्रेषित कर सकते हैं। ऑनलाईन आवेदन नहीं किए जाने की स्थिति में केवल कागज पर किए गए आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Read More: गुंडाधूर की याद…आदिवासियों की हुंकार! इस आयोजन के जरिए आदिवासी सेंटीमेंट को एक मंच पर लाने की कोशिश की गई?

Education Department employees स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय द्वारा आज इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि प्रशासनिक स्थानांतरण की एण्ट्री संचालनालय लोकशिक्षण द्वारा एनआईसी की वेबसाईट पर की जाएगी तथा उससे निकाले गए पिं्रट को ही फाईल पर लगाकर प्रेषित किया जाएगा। बिना वेबसाईट में एण्ट्री किए कोई प्रशासनिक स्थानांतरण भी नहीं किया जाएगा। स्थानांतरण आदेश भी एनआईसी के वेबसाईट के माध्यम से ही जारी होंगे। संबंधित कर्मचारियों के कार्य मुक्ति और नए स्थान पर ज्वाईनिंग भी एनआईसी की वेबसाईट के माध्यम से ही की जाएगी।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज 1008 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 7 संक्रमितों की मौत, जानिए किस जिले से मिले कितने नए मरीज