Forest department team arrested 5 people along with pangolin

5 तस्करों को जिंदा पैंगोलिन के साथ वन विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकता है बड़ा खुलासा

5 people arrested with pangolin : मुखबीर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने तस्करों के साथ एक जिंदा पैंगोलिन भी बरामद किया है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 09:50 AM IST, Published Date : December 11, 2022/9:50 am IST

भानुप्रतापपुर : 5 people arrested with pangolin : मुखबीर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने तस्करों के साथ एक जिंदा पैंगोलिन भी बरामद किया है। अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच के बाद इस गिरोह में शामिल अन्य लोगो की भी गिरफ्तारी हो सकती है। वन विभाग को सूचना मिली थी कि कोयलीबेड़ा इलाके से कुछ लोग पेंगोलिन को तश्करी कर बेचने ले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : एक साथ प्रेग्नेंट हुई इस फेमस यूट्यूबर की दोनों पत्नियां, फ्लॉन्ट किया बेबी बंप तो लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन 

सुकमा का निवासी है मुख्य आरोपी

5 people arrested with pangolin : सूचना पर विभाग की टीम लगातार पीछा करते हुए भानुप्रतापपुर के खण्डी नदी के पास आंध्रप्रदेश की कार में सवार 5 आरोपियों और जिंदा पैंगोलिन को जब्त किया। इसमे शामिल मुख्य आरोपी देवानंद कालीपद, राजेंद्र राजपूत धनवीर ये तीनो पालारास सुकमा निवासी है। आरोपियों में एक इंजिनियर,एक ड्राइवर है।

यह भी पढ़ें : सरकारी स्कूलों की रैंकिंग जारी, राजधानी के स्कूलों का बुरा हाल, खंडवा जिले ने मारी बाजी… 

दुर्लभ जीव है पैंगोलिन

5 people arrested with pangolin : कोयलीबेड़ा क्षेत्र के सहदु राम और उसकी पत्नी दसरी निवासी कुरुसबोडी है। जो देवानंद कालीपद के सास-ससुर हैं। बता दें कि पैंगोलिन एक दुर्लभ जीव है। इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बहुत मांग है। इसका बाजार मूल्य 12 से 15 लाख रुपए हो सकता है। इसके मांस और इसकी शैल को उपयोग दवा के लिए किया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें