Former MP PR Khunte claims for Rajya Sabha

पूर्व सांसद पीआर खूंटे ने कांग्रेस से राज्यसभा के लिए की दावेदारी, बोले- लोकसभा की तरह राज्यसभा में बनाऊंगा रिकार्ड

पूर्व सांसद पीआर खूंटे ने राज्यसभा के लिए की दावेदारी : Former MP PR Khunte claims for Rajya Sabha, read full news

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 20, 2022/3:20 pm IST

रायपुरः PR Khunte claims for Rajya Sabha छत्तीसगढ़ की 2 राज्य सभा की सीट पर चुनाव होना है। जिसका नामांकन 31 मई तक चुनाव आयोग को किया जाना है। इसके लिए अब सुगबुगाहट तेज हो गई है। वहीं दावेदारों के नाम भी आने शुरू हो गए है। इसी बीच अब पूर्व सांसद पीआर खूंटे ने राज्यसभा के लिए अपने दावेदारी पेश की है। अपने दावेदारी को लेकर उन्होंने सोनिया गांधी और CM भूपेश बघेल को ज्ञापन दिया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने एक आंतकी को किया ढेर, सर्च अभियान जारी 

PR Khunte claims for Rajya Sabha अपने राज्यसभा जाने के लिए पीआर खूंटे ने कहा कि उन्हें सतनामी समाज का भी पूर्ण समर्थन है। उन्होंने कहा कि यदि मुझे मौका मिलता है तो लोकसभा की तरह ही राज्यसभा में रिकार्ड कायम करूंगा। छत्तीसगढ़ के विभिन्न मुद्दों को लेकर जोरशोर से सदन में उठऊंगा और लोगों की बात रखूंगा।

Read more :  पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना का हमला, 12 की मौत, 60 से अधिक मकान तबाह 

चरणदास महंत भी जता चुके हैं राज्यसभा जाने की इच्छा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत राज्यसभा जाने की इच्छा जता चुके हैं। डॉ. महंत ने कहा था कि मैं विधानसभा और लोकसभा जा चुका हूं। 11 बार चुनाव लड़ चुका हूं। ऐसे मैं राज्यसभा में एक बार सेवा करना चाहता हूं। यह मैं आज करूं या 5 साल बाद करूं यह अलग बात है। 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायक हैं। ऐसे में दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है।

Read more :  राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, भाजपा सांसद ने कहा था – नहीं देंगे यूपी में प्रवेश की अनुमति 

29 जून को समाप्त होगा दो सांसदों का कार्यकाल

बता दें कि भाजपा के रामविचार नेताम और कांग्रेस की छाया वर्मा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो रहा है। चुनाव की अधिसूचना 24 मई को जारी की जाएगी। राज्यसभा के लिए 31 मई तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 2 जून तक उम्मीदवार को नामांकन पत्र वापस लेने का मौका दिया जाएगा। 10 जून को राज्यसभा के लिए मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। 10 जून को ही परिणाम जारी किए जाएंगे।