पुलिस कर्मचारियों के लिए आयी बड़ी खुशखबरी! इस अवसर पर मिलेगी छुट्टी, परिवार के साथ कर सकेंगे मौज |

पुलिस कर्मचारियों के लिए आयी बड़ी खुशखबरी! इस अवसर पर मिलेगी छुट्टी, परिवार के साथ कर सकेंगे मौज

दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने जिले के तमाम पुलिस अधिकारियां को उनके जन्मदिन पर एक दिन की पूरी छुट्टी देने का एलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 4, 2022/1:49 pm IST

full day off on policeman birthday: दुर्ग। प्रदेश में दुर्ग पुलिस ने एक आदेश के बाद इतिहास रच दिया है, दुर्ग पुलिस ने पुलिस कर्मियों को मानसिक रूप से मजबूत करने एक आदेश जारी किया, जिससे जिले के तमाम पुलिस अधिकारी कर्मचारी खुश हो गए हैं। दरअसल, दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने जिले के तमाम पुलिस अधिकारियां को उनके जन्मदिन पर एक दिन की पूरी छुट्टी देने का एलान किया है।

जिसके बाद अब किसी भी पुलिस कर्मी को ड्यूटी पर रहते हुए अपने परिवार से दूर केक काटने मजबूर नहीं होना पडेगा। इस आदेश के बाद पूरे कर्मचारी खुश हैं और अपने कप्तान को धन्यवाद दे रहे हैं। बता दे राज्य शासन के दवारा पूर्व में ही पुलिस कर्मियों अधिकारियां को एक दिन के साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की गई है लेकिन उसका पालन भी नहीं हो पा रहा था।

read more: महज इत्तेफाक है या…! हाथियों ने पति को मारा..घर ढहाया, दूसरी जगह बसने के बाद भी 7 साल से महिला के पीछे पड़े हाथी

इसी बीच अब दुर्ग पुलिस अधीक्षक ने उसे अमल में लाना भी शुरू करवा दिया है। अब जन्मदिन पर भी छुट्टी का आदेश कर्मियों के मानसिक तनाव को कम करेगा। दुर्ग जिले में कुल 2054 पुलिस कर्मचारी अधिकारी पदस्थ हैं। अक्सर देखा जा रहा था कि जन्मदिन के अवसर पर भी पुलिस कर्मियों को वर्किंग पर रहना पड़ता था। ड्यूटी पर ही उनके साथी कर्मचारी केक काटकर जन्मदिन मनाया करते थे ऐसे में परिवार को वे समय नहीं दे पाते थे।

read more: देशभर के Gangster इनसे खरीदते थे हथ‍ियार | Khargone से 3 आरोपियों को Punjab Police ने किया Arrest…

full day off on policeman birthday: ऐसे ही एक मामले में ट्रैफिक पुलिस में पदस्थ कर्मी का जन्मदिन सड़क पर केक काटकर मानते देखकर पुलिस अधीक्षक ने फैसला लिया और यह आदेश जारी कर दिया। बता दें पुलिस अधीक्षक एक मनोरोग डाक्टर भी हैं जो बेहतर ढंग से लोगों की मनः स्थिति समझ जाते हैं ऐसे में यह प्रयास प्रदेश के लिए मॉडल साबित हो सकता है।

 
Flowers