Gupt Navratri 2022: Gupt Navratri from today, see Maa Bamleshwari

Gupt Navratri 2022: आज से गुप्त नवरात्रि, करें मां बमलेश्वरी के दर्शन, बन जाएंगे बिगड़े काम

Gupt Navratri 2022: नवरात्रि के चलते विश्व प्रसिद्ध मां बमलेश्वरी मंदिर में तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 2 10 फरवरी तक मंदिर में रौनक रहेगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 2, 2022/11:08 am IST

राजनांदगांव। गुप्त नवरात्रि का पर्व आज से शुरू हो रहा है। नवरात्रि के चलते विश्व प्रसिद्ध मां बमलेश्वरी मंदिर में तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 9 दिनों तक मंदिर में पूजा अर्चना के साथ गुप्त नवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंदौर पहुंचे AIMIM के नेता वारिस पठान, युवक ने मुंह पर पोत दी कालिख, जानिए वजह?

मां बमलेश्वरी ट्रस्ट समिति से मिली जानकारी के अनुसार 2 फरवरी से 10 फरवरी तक मंदिर में गुप्त नवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। इस दौरान 9 दिनों तक विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की जाएगी। मंदिर में चंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बैल की मौत पर ना सिर्फ मुंडन कराया, बल्कि मृत्यु भोज आयोजित कर 4 हजार लोगों को खिलाया खाना

देश के अन्य प्रदेशों से भी विद्वान पंडित भी महायज्ञ में शामिल होंगे। गुप्त नवरात्रि के दौरान ही 5 फरवरी को बसंत पंचमी का पर्व भी है। इस दिन विशेष रूप से ज्ञान कला व संगीत की देवी मां सरस्वती की पूजा की जाती है।

यह भी पढ़ें: फिर सामने आई कांग्रेस नेताओं की गुटबाजी, मंच पर उचित जगह नहीं मिलने पर भिड़े आपस में

गुप्त नवरात्रि के चलते मां बमलेश्वरी मंदिर में भी बसंत पंचमी का पर्व मनाया जाएगा। गौरतलब है कि हिंदू मैंने माघ मास शुक्ल पक्ष में गुप्त नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। 9 दिनों तक देवी की आराधना की जाती हैं। शुभ मांगलिक कार्यों की शुरुआत भी नवरात्रि से ही शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें: देवास दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ, किया ‘घर चलो घर-घर चलो अभियान’ की शुरुआत