He who lives in the forest is the master of the forest says CM Bhupesh Baghel

जो जंगल में रहते है वो जंगल के मालिक, फारेस्ट अधिकारियों को लेकर CM बघेल ने कही ये बात

CM Bhupesh Baghel Statement on forest : सीएम ने कहा कि देवघर और देवगुड़ी का बनाने का काम शुरू करें। इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 11, 2022/12:44 pm IST

अंबिकापुर। CM Bhupesh Baghel Statement on forest  : भेंट मुलाकात कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सरगुजा के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों का दौरा करेंगे। इससे पहले सीएम बघेल ने मीडिया से चर्चा की। सीएम ने कहा कि देवघर और देवगुड़ी का बनाने का काम शुरू करें। इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: फिर तेज हुई पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग, बस स्टैंड में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

CM Bhupesh Baghel Statement on forest  : आगे कहा कि फारेस्ट के लोग जंगल के मालिक नहीं सिर्फ प्रबंधक होते हैं, जबकि जो जंगल में रहते हैं वो जंगल के मालिक हैं। वहीं अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए सीएम ने कहा कि आप ये मत सोचिए कि मैं जा रहा हूं तो आप बच गए। जितने आवेदन आए हैं उनका जरूर निराकरण करें।

यह भी पढ़ें: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की बहू ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

हालांकि इस दौरान सीएम ने कई ऐसे विभागों के अच्छे कामों का जिक्र किया है। कहा कि ठीक काम करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है, ठीक नहीं काम करने वाले कि संख्या कम हैं। सीडिया से चर्चा के बाद सर्किट हाउस में बैठक चल रही है।

यह भी पढ़ें: अपात्रों को भी मिला किसान सम्मान निधि योजना का लाभ,1400 से ज्यादा किसानों से होगी वसूली..

सीतापुर पहुंचे CM भूपेश बघेल

CM Bhupesh Baghel Statement on forest  : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मीडिया से चर्चा करने के बाद सीतापुर विकासखंड के ग्राम मंगरैलगढ़ पहुंचे। यहां मंगरेलगढ़ी देवी मंदिर में मुख्यमंत्री ने पूजा अर्चना की। इसके बाद मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री ने बेल का पौधा लगाया। बता दें कि मंगरैलगढ़ ऐतिहासिक नगरी है। वनवास में श्रीराम ने मंगरैलगढ़ का भ्रमण किया था।

यह भी पढ़ें: राजधानी भोपाल में बदमाश की सरेआम हत्या, आपसी रंजिश के चलते आरोपियों ने किया चाकू और तलवार से हमला…