Health of 6 to 7 elephants deteriorated, fell unconscious on the ground

6 से 7 हाथियों की बिगड़ी तबीयत, बेसुध होकर जमीन पर गिरे, इधर 25 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात

इस बीच आज 6 से 7 हाथियों के अचानक तबीयत खराब होने का मामला सामने आया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 22, 2021/12:50 pm IST

अंबिकापुर, सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात कम नहीं हो रहा है। आए दिन गांव में घुसने और घरों को धराशायी करने की खबरें सामने आती रहती है। इस बीच आज 6 से 7 हाथियों के अचानक तबीयत खराब होने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें:  गाड़ी है या बैलगाड़ी? एक बाइक पर सवार होकर चल रहे थे 5 युवक, पुलिस ने दबोचा

सूरजपुर जिले के बिहारपुर क्षेत्र में अचानक 6 से 7 हाथियों की तबीयत बिगड़ गई। मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम समेत डाक्टर पहुंची है। सीसीएफ अनुराग श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। बताया कि हाथियों का दल तमोर पिंगला अभ्यारण से पहुंचा है।

खैरा इलाके के शिव बहरा गांव में अचानक हाथियों की तबीयत खराब हो गई। बताया कि इलाके में लगातार 30 हाथियों का दल घूम रहा है। वहीं वन कर्मचारियों ने कीटनाशक खिलाए जाने के बाद तबीयत खराब होने की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें:  24 घंटे के भीतर छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश, बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान का सिस्टम

25 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात

इधर पत्थलगांव 25 हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया है। बताया जा रहा है कि हाथियों का दल सरगुजा जिले से आया है। तमता बालाझर में घुसे हाथियों के दल ने 3 घरों को तोड़ दिया। वहीं फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया। घटना से इलाके में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 3 से 4 दिनों के बाद बढ़ सकता है ठंड, जानिए क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

धीरे-धीरे शहर की ओर पहुंच रहा हाथियों का दल

कवर्धा में भी हाथियों की धमक सुनाई दे रही है। जानकारी के अनुसार 14 हाथियों का दल बनगौरा गांव पहुंचा। बता दें कि पिछले एक सप्ताह से इस क्षेत्र में विचरण कर रहा है। वहीं वन विभाग की टीम लगातार निगरानी कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  पेट्रोल-डीजल पर आज बड़ी राहत के आसार, भूपेश कैबिनेट की बैठक में इन अहम प्रस्तावों पर होगी चर्चा

 
Flowers