Heavy Rain Alert in Chhattisgarh and these States by IMD

27 से 29 दिसंबर के बीच छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में हो सकती है बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग की चेतावनी

27 से 29 दिसंबर के बीच छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में हो सकती है बारिश! Heavy Rain Alert in Chhattisgarh and these States by IMD

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 25, 2021/4:55 pm IST

नई दिल्ली: Heavy Rain Alert in Chhattisgarh  पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत सहित प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड का कहर जारी है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव और गरम कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read More: किशोर लड़की को अगवा कर 20 दिनों तक करता रहा दुष्कर्म, पुलिस ने पीड़िता को मुक्त कराया, युवक गिरफ्तार 

Heavy Rain Alert in Chhattisgarh  मौसम विभाग ने बिहार-झारखंड-मध्यप्रदेश-उड़ीसा-पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है, जिसके बाद इन राज्यों में शीतलहर बढ़ जाएगी। 25 दिसंबर यानी क्रिस्मस डे के दिन पश्चिमी यूपी-पंजाब-उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के राज्यों में दिन में धूप खिली है, लेकिन सर्द हवा का चलना जारी है।

Read More: छत्तीसगढ़: नए साल की पार्टी में सिर्फ इतने लोग हो सकेंगे शामिल, Omicron Variant को लेकर अलर्ट, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

मौसम विभाग ने 27 से 29 दिसंबर के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट वर्षा की आशंका जताई है। वहीं, 26 और 27 तारीख को जम्मू संभाग और निचले हिमाचल प्रदेश में और 27 और 28 दिसंबर, 2021 को उत्तराखंड में अलग-अलग ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Read More: 15 निकायों के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक, देखें किसे मिली कहां की जिम्मेदारी 

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में आज भी ऊंचाई वाले स्‍थानों पर बर्फबारी की संभावना है। हालांकि अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। इसके अलावा उत्तराखंड में चटख धूप कड़ाके की ठंड से कुछ राहत दे रही है। रविवार को पहाड़ के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

Read More: पोर्न स्टार ने स्टार फुटबॉलर को दिया 16 घंटे सेक्स सेशन का ऑफर.. बदले में ये शर्त भी रखी