hindu bharat ke mool niwasi nahi hai: Kawasi Lakhma

‘आदिवासी ही हैं देश के मूल निवासी, हिंदू-बौद्ध तो कहीं और से आए हैं’ आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान

आदिवासी ही इस देश के मूल निवासी हैं, जबकि हिंदू और बौद्ध अन्य देश से आए हैं! hindu bharat ke mool niwasi nahi hai

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 06:40 PM IST, Published Date : February 4, 2023/6:40 pm IST

रायपुर: hindu bharat ke mool niwasi nahi hai पूरे देश में इन दिनों अखंड भारत और हिंदू राष्ट्र का मुद्दा गरमाया हुआ है। कई राष्ट्रीय दलों के नेताओं की ओर से इस संबंध में लगातार बयानबाजी की जा रही है। वहीं, इस बीच छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान सामने आया है। कवासी लखमा की मानें तो आदिवासी ही इस देश के मूल निवासी हैं, जबकि हिंदू और बौद्ध अन्य देश से आए हैं। ऐसे माहौल के बीच मंत्री कवासी लखमा का ये बयान सियासी सरगर्मी को और बढ़ा सकता है।

Read More: Bageshwar Dham Sarkar: धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा – ‘बहुत जल्दी होगी, अच्छे खानदान…

hindu bharat ke mool niwasi nahi hai कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि इस देश के मूलवासी हम आदिवासी हैं, हिंदू और बौद्ध कहीं-कहीं से आए हैं। आदिवासी और हिंदू का रीति रिवाज अलग-अलग है। जनगणना में हम आदिवासी धर्मकोड की मांग करेंगे।

Read More: पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में उतरा मुस्लिम समुदाय, कहा- साधु संतो पर नहीं सहेंगे टिप्पणी, भाईचारे की दी मिसाल

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब मंत्री कवासी लखमा का ऐसा बयान सामने आया है, उन्होंने कई बार ऐसी बयानबाजी की है। हाल ही में उन्होंने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज करते हुए कहा था कि अगर वो प्रदेश में धर्मांतरण हो रहा है ऐसा साबित करते हैं तो राजनीति छोड़ दूंगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक