Hockey World Cup trophy reached Raipur, Chief Minister will unveil

रायपुर पहुंची हॉकी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, मुख्यमंत्री करेंगे अनावरण, जनता के लिए यहां लगेगी प्रदर्शनी

Hockey World Cup trophy reached Raipur : हॉकी वर्ल्ड ट्रॉफी छत्तीसगढ़ पहुंच गई है। राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्रॉफी का अनावरण

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 11:46 AM IST, Published Date : December 24, 2022/11:46 am IST

रायपुर : Hockey World Cup trophy reached Raipur : हॉकी वर्ल्ड ट्रॉफी छत्तीसगढ़ पहुंच गई है। राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्रॉफी का अनावरण करेंगे। हॉकी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को हॉकी इंडिया नई दिल्ली द्वारा देश के विभिन्न 16 राज्यों में भ्रमण कराया जा रहा हैं। अंतिम पड़ाव में यह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंची है। गौरतलब है कि ओडिशा में 13 से 29 जनवरी 2023 तक एफआईएच ओडिशा मेन्स वर्ल्ड कप आयोजित किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता भुवनेश्वर और राउरकेला में संपन्न होगी।

यह भी पढ़ें : राशन कार्ड ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 2023 तक मिलेगा फ्री राशन, मोदी कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

सीएम हॉउस में होगा कार्यक्रम

Hockey World Cup trophy reached Raipur :  हॉकी वर्ल्ड ट्रॉफी रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में इस ट्रॉफी के स्वागत के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। मुख्यमंत्री निवास में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल हॉकी वर्ल्ड ट्रॉफी का अनवारण भी करेंगे।

यह भी पढ़ें : अचानक गिरा आंगनबाड़ी केंद्र का जर्जर भवन, बच्चे और कार्यकर्ता थे मौजूद, लोगों में आक्रोश का माहौल 

पहली बार हॉकी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी आई रायपुर

Hockey World Cup trophy reached Raipur :  छत्तीसगढ़ हॉकी के महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि यह पहला मौका है, जब हॉकी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी रायपुर आई है। इसके पहले 23 दिसंबर 2022 को फील्ड मार्शल के.एम. करिअप्पा स्टेडियम बेंगलुरू (कर्नाटक) में एक भव्य समारोह में ट्रॉफी को छत्तीसगढ़ हॉकी के अध्यक्ष फिरोज अंसारी को सौंपा गया था ।

यह भी पढ़ें : Anganwadi Bharti : आंगनबाड़ी सहायिका और कार्यकर्ता के पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन 

मरीन ड्राइव में आम जनता के देखने के लिए राखी जाएगी ट्रॉफी

Hockey World Cup trophy reached Raipur :  फिरोज अंसारी बेंगलुरू से यह ट्राफी लेकर सुबह 9 बजे फ्लाइट से स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचे। जहां बाजे-गाजे के साथ ट्रॉफी का स्वागत किया गया। सभी खिलाड़ी तथा खेल संघ के पदाधिकारी वहां से ट्रॉफी को लेकर सुबह 10.30 बजे मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। कार्यक्रम के बाद ट्रॉफी को रैली के रूप में शहर के नेताजी सुभाष स्टेडियम ले जाया जाएगा।

वहाँ से शहर के एक बड़े मॉल और तेलीबांधा मरीन ड्राइव में आम जनता के लिये प्रदर्शन के लिए ले जाया जाएगा। इसके बाद यह ट्रॉफी विश्व कप आयोजन स्थल भुवनेश्वर के लिये रवाना होगी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन तथा ‘छत्तीसगढ़ हॉकी‘ ने सभी खिलाड़ी और खेलप्रेमी जनता से इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें