UPSC की तैयारी के दौरान हुआ प्यार, अब IAS और IPS ने लिए सात फेरे

UPSC की तैयारी के दौरान हुआ प्यार, अब IAS और IPS ने लिए सात फेरे! IAS Namrata Jain and IPS Nikhil Rakhecha married

Edited By: , September 18, 2021 / 06:30 PM IST

IPS and IAS marriage news

महासमुंद: IPS दोस्त निखिल राखेचा से विवाह कर लिया, दोनों ने महासमुंद कोर्ट में हाईप्रोफाइल शादी समारोह बड़ी सादगी के साथ मनाया गया। जिला प्रभारी अपर कलेक्टर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने दोनों की शादी कानूनी प्रक्रिया से पूरी करवाई। कलेक्टर दफ्तर में ही बैंड बाजा और बारात के नजारे देखने को मिले। अधिकारी-कर्मचारी एवं परिजन बाजेगाजे के धुन पर नाचे गाते नजर आए और कलेक्टर एवं अधिकारी-कर्मचारी इस शादी के साक्षी बनकर नये जोड़े को आशीर्वाद और शुभकामनाएं दी।

Read More: एक भी सबूत नहीं है जो साबित करे कि में मैने ‘हॉटशॉट्स’ पर अश्लील फिल्म अपलोड किए, राज कुंद्रा ने मांगी जमानत

नम्रता जैन सरायपाली में बतौर SDM पदस्थ है, जबकि निखिल IPS ट्रेनिंग के लिए हैद्राबाद में हैं। साल 2015-16 में दोनों UPSC की तैयारी करने के लिए दिल्ली गए थे। उसी दौरान दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, फिर प्यार हुआ।

Read More: 3000 से अधिक कर्मचारियों को निकाला गया नौकरी से, यहां की सरकार ने हेल्थ वकर्स के लिए जरूरी किया वैक्सीनेशन

इस बीच नम्रता ने 2019 में 12वीं रैंक हासिल करके IAS बनीं, वो दंतेवाड़ा की पहली लड़की थी जिसने तरह से UPSC क्रैक करने में कामयाबी हासिल की। इधर इंडियन पुलिस सर्विस के लिए निखिल राखेजा का भी चयन हो गया। दोनों ने इसकी परिवार वालों को जानकारी दी, लेकिन इनकी शादी कोरोना महामारी के चलते अटक गई। अब जाकर दोनों ने अपने UPSC शुरू हुए प्यार को शादी की मंजिल तक पहुंचाया।

Read More: पंजाब मुख्यमंत्री को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा! नए मुख्ममंत्री बनाए जा सकते हैं सुनील जाखड़