छत्तीसगढ़ में गौशाला कर्मी की हत्या मामले के मुख्य आरोपी के घर पर बना अवैध अतिक्रमण ढहाया गया |

छत्तीसगढ़ में गौशाला कर्मी की हत्या मामले के मुख्य आरोपी के घर पर बना अवैध अतिक्रमण ढहाया गया

छत्तीसगढ़ में गौशाला कर्मी की हत्या मामले के मुख्य आरोपी के घर पर बना अवैध अतिक्रमण ढहाया गया

:   Modified Date:  January 25, 2024 / 04:03 PM IST, Published Date : January 25, 2024/4:03 pm IST

कवर्धा, 25 जनवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर में एक गौशाला कर्मी की हत्या के मामले में अधिकारियों ने मुख्य आरोपी की एक दुकान और उसके मकान के आगे का ‘‘अवैध अतिक्रमण’’ बृहस्पतिवार को ढहा दिया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

‘गौसेवक’ साधराम यादव की 21 जनवरी की रात छह लोगों ने उस वक्त कथित तौर पर हत्या कर दी थी जब वह साइकिल से अपने गांव लालपुर जा रहा था। यादव की गला रेत कर हत्या की गई थी।

पुलिस के मुताबिक इस सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पांच बालिगों में अयाज खान मुख्य आरोपी है जबकि एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है।

कबीरधाम के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने कहा कि खान के घर के बाहरी हिस्से में कथित तौर पर एक दुकान अवैध तरीके से बनाई गई थी और आवासीय परिसर का व्यावसायिक तौर पर इस्तेमाल के लिए नगर निकाय से कोई मंजूरी नहीं ली गई थी।

उन्होंने बताया कि कवर्धा नगर निगम कर्मी तथा पुलिसकर्मी बृहस्पतिवार सुबह उसके घर पहुंचे और उन्होंने बुलडोजर से अवैध निर्माण तथा अतिक्रमण वाला हिस्सा ढहा दिया।

पल्लव ने कहा कि प्रशासन भविष्य में गंभीर अपराध करने वालों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई करेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या हत्याकांड के अन्य आरोपियों के खिलाफ भी ऐसी कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने कहा कि खान ही मुख्य साजिशकर्ता है। उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों द्वारा किए गए अवैध निर्माण के बारे में विवरण एकत्र किया जा रहा है और प्रशासन उसके बाद कोई कार्रवाई करेगा।

खान के खिलाफ कवर्धा में पहले से ही डकैती समेत नौ मामले दर्ज हैं। पल्लव ने कहा कि 2021 के ‘झंडा हटाने’ के मामले में भी वह आरोपी है।

भाषा शोभना अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)