New initiative to clean the water of ponds

Janjgir Champa News: तालाबों के पानी को स्वच्छ करने की नई पहल, इन तरीकों से हो रही सफाई, जानकर दंग रह जाएंगे आप

तालाबों के पानी को स्वच्छ करने की नई पहल, इन तरीकों से हो रही सफाई, जानकर दंग रह जाएंगे आप New initiative to clean the water of ponds

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 05:31 PM IST, Published Date : March 19, 2023/5:29 pm IST

जांजगीर चांपा। नैला नगर पालिका में तालाबों के पानी को स्वच्छ करने नया प्रयोग शुरू किया गया है। अंबिकापुर से ई-बॉल मंगाया गया हैं, जिसे तालाबों में डाला जा रहा है। पहले ऐतिहासिक भीमा तालाब में ई-बॉल को पानी साफ करने डाला गया था। यहां पानी की क्वालिटी में सुधार आने के बाद एक अन्य तालाब में भी डाला गया है।

Read more: रंग लाई डॉक्टरों की मेहनत.. डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल की इस यूनिट को प्रदेश में मिला पहला स्थान

नगर पालिका के द्वारा दोनों तालाबों के पानी को जांच के लिए भेजा गया है। भीमा तालाब के पानी में ई-बॉल डालने के बाद अफसरों और जनप्रतिनिधियों को सुधार दिखा है। इसके बाद दूसरी बार पानी को जांच के लिए भेजा जाएगा, ताकि पता चल सके कि तालाब के पानी में कितना सुधार हुआ है। फिलहाल, अम्बिकापुर में किए गए प्रयोग को जांजगीर-नैला नगर पालिका के तालाबों में किया जा रहा । यह प्रयोग सफल हुआ तो शहर के अन्य तालाबों में पानी साफ करने वाले ई-बॉल को डाला जाएगा।

Read more: दुर्लभ प्रजाति के जीव की तस्करी करते 3 शिकारी गिरफ्तार, करोड़ों रुपयों के सिल्क जब्त

आपको बता दें कि ई-बाल सफेद रंग है, जिसे विशेष तरह से बनाया गया है। लाबों में एक निश्चित संख्या में डाला जाता है, ताकि तालाब का पानी हो सके। अंबिकापुर के इंजीनियर के प्रयोग के तौर पर जांजगीर-नैला में भेजा है। सब कुछ ठीक रहा तो शहर के अन्य तालाबों में ई-बॉल डालकर प्रदूषित पानी को साफ किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers