Police killed 29 Naxalites in Kanker

Naxalites-Police Encounter: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट लक्ष्मण केंवट कर रहे थे टीम को लीड.. नक्सलियों के डिवीजन कमेटी के बैठक में आ धमकी पुलिस..

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 07:21 AM IST, Published Date : April 17, 2024/6:59 am IST

कांकेर: डीआरजी और बीएसएफ के जवानों को कांकेर में अबतक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। सुरक्षाबलों ने कांकेर के छोटे बैठिया के जंगल के माड़ क्षेत्र में बड़े नक्सल ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 29 माओवादियों को ढेर कर दिया हैं। (Police killed 29 Naxalites in Kanker) इस मुठभेड़ में बड़ा माओ नेता शंकर राव भी मारा गया हैं जबकि कई दूसरे इनामी नक्सली भी पुलिस की गोलियों का शिकार हुए हैं। मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं जिन्हे रायपुर के अस्पताल में दाखिल कराया गया हैं।

Lok Sabha Chunav 2024 : 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, एमपी की इन 6 सीटों पर होगी वोटिंग, आज से थम जाएगा प्रचार 

जिले के एसपी SP इंदिरा कल्याण एलेसेला ने कांकेर मुठभेड़ में मारे गए 29 नक्सलियों पर कहा, “29 नक्सली मारे गए हैं जिसमें से अब तक 3 नक्सलियों की शिनाख्त हो चुकी है। घटना में एक BSF इंस्पेक्टर और कांकेर पुलिस के एक कॉन्सटेबल घायल हुए हैं। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि ”मंगलवार की दोपहर को सुरक्षाबलों को एक खुफिया जानकारी मिली।” सटीक लोकेशन के साथ उत्तरी बस्तर डिवीजन के नक्सली शंकर, ललिता, राजू समेत अन्य माओवादियों को लेकर जानकारी थी। इसके बाद छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में बीएसएफ और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त टीम ने अपना काम शुरू किया। अपने बेहतरीन कोऑर्डिनेशन के साथ टीमों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन स्टार्ट किया।

नक्सलियों ने की गोलीबारी

सुरक्षा बलों के हापाटोला गांव के पास जंगल में होने की खबर नक्सलियों को लग गई, जिसके बाद उन्होंने गोलीबारी की, लेकिन अच्छी बात ये है कि वो तब तक पूरी तरह से घेरे जा चुके थे। (Police killed 29 Naxalites in Kanker.) दोनों तरफ से गोलीबारी हुई, इसी सब में ऑपरेशन टीम ने 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया। इस अनकाउंटर के बाद कहा जा रहा है कि इस इलाके में नक्सलियों के पूरे कुनबे का ही सफाया कर दिया गया है।

CG Weather Update : प्रदेश के इन जिलों में में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

लक्ष्मण केंवट ने किया टीम को लीड

बस्तर में नक्सलियों के लिए खौफ का पर्याय बन चुके लक्ष्मण केंवट ने इस पूरे ऑपरेशन को लीड किया। बता दें कि लक्ष्मण केंवट बस्तर में नक्सलियों के लिए मौत का दूसरा नाम हैं। करीब 100 से ज्यादा एनकाउंटर में 50 नक्सलियों को मार चुके हैं। वह 6 बार राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित हो चुके हैं।

kanker naxal news,kanker,kanker encounter,kanker naxal encounter,kanker news,police naxalite encounter in kanker,encounter in kanker,kanker police naxal encounter,chhattisgarh kanker encounter,naxalite encounter,chhattisgarh naxalite encounter,kanker maoists encounter,two naxalites killed in chhattisgarh encounter,naxalites encounter,encounter police naxalites,kanker naxal latest news,29 naxalites killed in kanker,kanker naxal attack,

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp