Chief Minister suspends food inspector

Breaking: अपना मोबाइल निकालने के लिए 21 लाख लीटर पानी बहाने वाले अधिकारी को मुख्यमंत्री ने किया सस्पेंड

Breaking: अपना मोबाइल निकालने के लिए 21 लाख लीटर पानी बहाने वाले अधिकारी को मुख्यमंत्री ने किया सस्पेंड

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 03:03 PM IST, Published Date : May 26, 2023/2:00 pm IST

कांकेर। Chief Minister suspends food inspector : अपने मोबाइल के लिए जलाशय का पूरा पानी खाली करवाने वाले अधिकारी को मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आज सुबह ही इस मामले में खबर आई थी कि फ़ूड इंस्पेक्टर ने डेम से अपना मोबाइल निकालने के लिए जलाशय का पूरा पानी खाली करवा दिया था। जिसके बाद आईबीसी 24 ने इस खबर को गंभीरता से दिखाया। जिसके परिणाम स्वरुप उस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया।

Read More : रेलवे कर्मचारी की हत्या… किरायदार की मदद से पत्नी ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

Chief Minister suspends food inspector : क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड इंस्पेक्टर रविवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे। जहां पर फूड ऑफिसर साहब का महंगा फोन खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ऊपर पुल पर लबालब 15 फीट तक भरे हुए पानी में गिर गया। जिसके बाद अधिकारी के फोन को निकालने की चर्चा शुरू हो गई और अधिकारी के द्वारा सिंचाई विभाग से चर्चा कर बकायदा पम्प लगाकर जलाशय के पानी को फेंकवा दिया गया।

Read More : MP Weather Update: प्रदेश में जल्द लौटेगा मानसून, नहीं दिखा नौतपा का असर, पहले ही दिन लुढ़का पारा

Chief Minister suspends food inspector : अब सवाल यह उठता है कि अफसर साहब के फोन में आखिर ऐसा क्या था जिसके लिए किसानों के सिंचाई के लिए उपयोग किये जाने वाले पानी को इस कदर बहा दिया गया। इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिवर का कहना है कि 5 फिट तक पानी को खाली करने का परमिशन मौखिक तौर पर दिया गया था, लेकिन अब तक 10 फिट से ज्यादा पानी निकाल दिया गया। अफसर के महंगे फोन की कीमत शायद क्षेत्र के सैकड़ों किसानों के जीवन यापन के सांधन से बढ़कर नजर आ रही है, जो इस कदर गर्मी के मौसम में भी सिंचाई के लिए उपयोग किये जा सकने वाले पानी को बेफिजूल बहा दिया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें