Death of a woman who came for stone operation

Mahasamund News: पत्थरी का ऑपरेशन कराने आई महिला की हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाए ये गंभीर आरोप, जाने क्या है पूरा माजरा

Mahasamund News: पत्थरी का ऑपरेशन कराने आई महिला की हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाए ये गंभीर आरोप, जाने क्या है पूरा माजरा

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2023 / 01:26 PM IST, Published Date : September 24, 2023/1:22 pm IST

धनंजय त्रिपाठी, महासमुंद:

Woman Dies During Operation: महासमुंद नगर के एक निजी अस्पताल में पत्थरी का ऑपरेशन के दौरान एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत खबर मिलते ही परिजनों ने ऑपरेशन में लापरवाही और मौत की सूचना देर से देने के आरोप में अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। मृत महिला के परिजन जहां डॉक्टर की लापरवाही से मौत होने की लिखित शिकायत सिटी कोतवाली में दर्ज कराई है तो वहीं अस्पताल प्रबंधन इन आरोपो को गलत बता रहा है जिसपर पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

Read More: Ananya Pandey Hot Pic: रेड साड़ी में बला की खूबसूरत लगी ये एक्ट्रेस, कातिलाना अवतार देख थम गई फैंस की सांसे, देखें वीडियो

ऑपरेशन से पहले कराया था मेडिकल चेकअप

बागबाहरा नगर पालिका सीमा अंतर्गत तेंदूलोथा वार्ड क्रमांक 12 निवासी खोलबहरी कुर्रे उम्र 50 वर्ष को उनके परिजनों ने 22 सितंबर को महासमुंद स्थित आदित्य हास्पिटल में पेशाब की थैली में पत्थरी व मस्सा के ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया था और जांच के 5 हजार रुपये जमा किये थे। ऑपरेशन से पहले सारा मेडिकल चेकअप कराया गया था जिसमें पूरी रिपोर्ट महिला की नर्मल थी और 23 सितंबर की सुबह ऑपरेशन शुरू किया गया। लेकिन ऑपरेशन के दौरान अत्यधिक ब्लीडिंग होने के कारण ब्लड प्रेशर लो और सांस लेने में परेशानी होने लगी। डॉक्टरों ने ऑपरेशन को बीच में ही रोक दिया और ब्लड प्रेशर और सांसों के लिए सीपीआर के माध्यम से बचाने की कोशिश की। लेकिन कुछ देर में महिला की मौत हो गई।

Online Satta: सट्टेबाजों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नगदी समेत 11 सटोरिये गिरफ्तार… 

बेटी ने मीडिया को बताई सारी बात

महिला के मौत की खबर अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों को मौत की सूचना देर से दी । जिससे मृतिका के परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। मृतिका की पुत्री व भीम रेजिमेंट के जिला अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि जब मरीज को अस्पताल लाया गया था वो स्वयं चलकर आई थी। पत्थरी का ऑपरेशन होना था, लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीज की मौत हो गई। इस तरह की लापरवाही और मरीजों के जान से खिलवाड़ करने वालों की शिकायत थाने में दर्ज कराई जायेगी।

Policeman Viral Video : पुलिस कर्मियों का गांजा पीते वीडियो आया सामने, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

ऑपरेशन के दौरान महिला का हुआ था अधिक ब्लड लाॅस

इस पूरे मामले में आदित्य अस्पताल के डायरेक्टर का कहना है कि ऑपरेशन से पहले महिला की संपूर्ण जांच कराई गई थी इसके बाद ही ऑपरेशन के लिए तैयार हुए है। लेकिन ऑपरेशन के दौरान महिला का अधिक ब्लड लाॅस हो रहा था। जिसके चलते महिला की बीपी लो और सांसे भी कम चल रही थी, इस कारण बीच में ही ऑपरेशन रोक दिया गया। हम भी काफी दुखित है।

Sakti News: चुनावी साल में भाजपा नेता पर टूटा दुखों का पहाड़, छोटे भाई को रौंदते हुए निकला डंपर

Woman Dies During Operation: मामले मे एसडीओपी का कहना है कि, महिला की मौत के मामले में परिजन थाने पहुंच कर अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं और कार्रवाई के लिए आवेदन दिए हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पीएम रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाने की बात कही है। गौरतलब है कि अस्पताल प्रबंधन पर इसके पहले भी लापरवाही व मनमानी के आरोप लग चुके है। इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग जांच कराता है कि नहीं ये देखने वाली बात होगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक