Minister Tamradhwaj Sahu gave instructions for strict action against negligent officers

लोक निर्माण विभाग के लापरवाह अधिकारियों की अब खैर नहीं, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

लोक निर्माण विभाग के लापरवाह अधिकारियों की अब खैर नहींः Minister Tamradhwaj Sahu gave instructions for strict action against negligent officers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 16, 2022/9:38 pm IST

नई दिल्लीः लोक निर्माण और गृह विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में सोमवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने इंजीनियरों एवं विभागीय अधिकारियों को कार्यों का गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वालें अभियंताओं को मंत्री साहू ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Read more :  यहां निकली 107 पदों पर बंपर भर्ती, 37 साल के युवा भी कर सकते है अप्लाई, इतने हजार मिलेगी सैलरी 

लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभागार मे मौजूद समस्त अभियंताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर जन सुविधाओं को ध्यान में रखकर विभाग को निर्माण कार्यों के लिए समुचित बजट दिया गया है। इसी वजह से पिछले तीन सालों में विभाग के समस्त निर्माण कार्य निरंतर गति से हो रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल के दौरान विभागीय कर्मचारियों के द्वारा अस्पताल व गैस पाइप लाइन सहित अधोसंरचना निर्माण कार्य तेजी से किए जाने के लिए तारीफ की और कहा कि इस दौरान कई कर्मचारी संक्रमित भी हुए लेकिन कार्य में बाधा उत्पन्न नहीं हुई। मंत्री साहू ने आगे कहा कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। राशि का पूरा सदुपयोग होना चाहिए, जितना काम उतनी ही राशि का प्राक्कलन बनाए। अपने क्षेत्र में जो महत्वपूर्ण काम है उसे प्रमुखता के साथ करें।

Read more :  ‘फटी जींस हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं…’ उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत बोले- मैं अभी भी अपने बयान पर हूं कायम

मंत्री साहू ने विभाग को निर्देशित किया कि प्राक्कलन इस तरह से बनाए कि रिवाइज प्राकल्लन बनाने से स्थिति निर्मित ना हो। इसके साथ ही उन्होंने भवन निर्माण कार्य को समय पर हैंडओवर करने, टर्निंग पाइंट व ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर उस पर त्वरित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए। मंत्री साहू ने स्वीकृत कामों को बरसात के पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित ना हो यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। मंत्री साहू ने भू-अर्जन प्रकरण, झाड़कटाई की अनुमति मिलने आदि कामों जिससे कार्यो में विलम्ब की स्थिति निर्मित होती है उस पर राजस्व अधिकारियों एवं सबंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर काम करने के निर्देश दिए। मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत चल रहे कार्यों को समय सीमा के साथ ही गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। कार्यक्रम में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय एवं चिंतामणि महाराज ने भी अपने विचार रखे। सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी एवं प्रमुख अभियंता भत्तपहरी ने अभियंताओं को महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

 
Flowers