MLA Mohan Markam asked questions to his own government

सदन में मोहन मरकाम ने मंत्री चौबे को घेरा, लगाया इस मद की राशि के बंदरबांट का आरोप, अब राज्य स्तर के अधिकारी करेंगे जांच

सदन में मोहन मरकाम ने मंत्री चौबे को घेरा, लगाया इस मद की राशि के बंदरबांट का आरोप, MLA Mohan Markam asked questions to his own government

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2023 / 01:24 PM IST, Published Date : March 13, 2023/1:24 pm IST

रायपुरः MLA Mohan Markam asked questions  होली की छुट्टी के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से फिर शुरू हो गया। सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने सरकार घेरने की कोशिश तो की ही इसके साथ सत्ता पक्ष के विधायकों ने कई मुद्दों पर प्रश्न किया। सत्तादल के विधायक मोहन मरकाम ने कोंडागांव जिले में डीएमएफ में गड़बड़ी का मामला उठाया। कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम के सवाल पर मंत्री रविंद्र चौबे घिरते नजर आएं।

Read More : WTC Final में Team India की एंट्री, श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की जीत से भारत को हुआ फायदा

MLA Mohan Markam asked questions  दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान विधायक मोहन मरकाम ने DMF फंड की राशि में बंदरबांट का आरोप लगाया और पूछा कि एक ही कार्यपालन यंत्री के पास आरईएस और पीएमजीएसवाय की जिम्मेदारी है। जब ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (आरईएस) निर्माण एजेंसी है तो उसे सप्लाई का काम कैसे दिया गया? मरकाम से सवाल का जवाब देते हुए मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि मंत्री चौबे ने बताया कि दो निर्माण एजेंसी नहीं हो सकती, इसलिए आरईएस को ही नोडल एजेंसी बनाकर निर्माण और सप्लाई दोनों की जिम्मेदारी दी गई है।

Read More : चलती ट्रेन में हो रहा था ऐसा काम, दो बदमाशों ने टीसी को जमकर पीटा, मामला दर्ज 

इस दौरान मोहन मरकाम ने इस मामले को लेकर सदन की समिति से जांच कराने की मांग की। इस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि वे राज्य स्तर के अधिकारी से जांच कराएंगे और एक महीने के भीतर रिपोर्ट आएगी। इसके बाद जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी।