MNREGA workers protest for regularization

मनरेगा कर्मियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, अपनी इन मांगों को लेकर निकालेंगे ‘न्याय यात्रा’

MNREGA workers protest for regularization : मनरेगा कर्मियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, अपनी इन मांगों को लेकर निकालेंगे 'न्याय यात्रा'...

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 10:06 AM IST, Published Date : December 24, 2022/10:06 am IST

रायपुर। MNREGA workers protest for regularization : छत्तीसगढ़ में आज मनरेगा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। पांच संभागो के मनरेगा कर्मी अपनी तीन मांगों को लेकर सड़कों पर न्याय यात्रा निकालेंगे। प्रदेश के कुल पांच संभागों (रायपुर संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, बस्तर संभाग, सरगुजा संभाग) के मनरेगा कर्मचारी अपनी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर अनोखा प्रदर्शन करेंगे।

Read More : India news today in hindi 24 December Live: खाई में गिरी कार, हादसे में 8 श्रद्धालुओं की मौत

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेशभर के मनरेगा कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें पंचायत कर्मी का दर्जा मिले, इसके साथ ही उनकी मांग है कि उनका नियमितीकरण किया जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि मनरेगा कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कभी भी काम से निकाल दिया जाता है। जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने सरकार से रोजगार सहायक का ग्रेड पे की मांग की है। इसके साथ मनरेगा कर्मी इसकी की भी मांग कर रहे हैं कि हड़ताल के दौरान जो उनका वेतन रुका हुआ था उसे बहाल कर दिया जाए।

Read More : छात्राओं पर ‘सेक्स’ के लिए बनाया दबाव, इंकार करने पर दी धमकी, बिचौलिए समेत दो गिरफ्तार

MNREGA workers protest for regularization : बता दें प्रदेशभर के पांच संभागों के मनरेगा कर्मचारी आज सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। सभी मनरेगा कर्मी आज न्याय यात्रा निकालेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तो आगे वो और बड़ा प्रदर्शन कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें