नौ नक्सली गिरफ्तार, तीन नाबालिग हिरासत में लिए गए |

नौ नक्सली गिरफ्तार, तीन नाबालिग हिरासत में लिए गए

नौ नक्सली गिरफ्तार, तीन नाबालिग हिरासत में लिए गए

:   Modified Date:  June 3, 2024 / 09:50 PM IST, Published Date : June 3, 2024/9:50 pm IST

बीजापुर, तीन जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अलग-अलग स्थानों से सुरक्षाबलों ने सोमवार को नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया तथा तीन नाबालिगों को पकड़ा। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जांगला और मिरतुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने अलग अलग स्थानों से नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तथा तीन नाबालिगों को पकड़ा है।

उन्होंने बताया कि जिले में जारी नक्सल विरोधी अभियान के तहत जांगला और कुटरू थाने के संयुक्त बल ने बेंचरम गांव से चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से ‘जनताना सरकार’ के अध्यक्ष बोटी माड़वी (36) पर एक लाख रूपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान सुरक्षाबलों ने बड़े तुंगाली गांव से दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से विस्फोटक बरामद किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में मिरतुर थाने से एक दल फुलादी, एड़समेटा, जप्पेमरका गांव की ओर गश्त में रवाना हुआ था। दल जब एड़समेटा-केतुलनार के मध्य था तब तीन नक्सली और तीन नाबालिग वहां से भागने लगे। बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के बैनर, पोस्टर बरामद किया है। पकड़े गए नक्सली लंबे समय से मओवादी संगठन में सक्रिय हैं। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)