हेमचंद यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन के लिए आए एक लाख सात हजार आवेदन, लेकिन सीट मात्र 37 हजार |One lakh seven thousand applications came for admission in Hemchand University colleges!

हेमचंद यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन के लिए आए एक लाख सात हजार आवेदन, लेकिन सीट मात्र 37 हजार

हेमचंद यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन के लिए आए एक लाख सात हजार आवेदन! One lakh seven thousand applications came for admission in Hemchand University colleges!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 27, 2021/11:56 pm IST

दुर्ग: जिले के हेमचन्द यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन के लिए लगभग एक लाख सात हजार आवेदन छात्रों ने जमा किए हैं। जबकि यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कॉलेजों मेँ स्नातक और स्नातकोत्तर की सिर्फ 37 हजार सीट ही उपलब्ध है। वहीं इस बार यूनिवर्सिटी ने नए छात्रों ने कॉलेज के एडमिशन फीस में राहत दी गई है। कोरोना काल के दौरान 12वीं के छात्रों को ऑफलाइन एग्जाम लेकर पास कर दिया गया। लेकिन ये सुविधा अब विश्वविद्यालयों के लिए मुसीबत बन गई है।

Read More: जिला न्यायालय में मच गया हड़कंप, जब युवतियों ने एडवोकेट को जूते-चप्पलों से पीटा, जानिए वजह

विश्वविद्यालय में इस बार कट ऑफ दिल्ली यूनिवर्सिटी के कट ऑफ जैसा चला गया है, जिसमें बीए में 88 प्रतिशत, बीकॉम में 93% साइंस की अगर बात करें तो गणित 96% और बायो में 95% तक है। वही एक सीट के पीछे 5 छात्रों में इस बार कंपटीशन होगा। वर्तमान स्थिति के अनुसार विश्वविद्यालय में 10 प्रतिशत सीटें बढ़ाई जा सकती हैं। शिक्षा सचिव के अनुसार एक बार इतनी सीटें नहीं बढ़ाई जा सकती।

Read More: आशीर्वाद यात्रा की अनुमति रद्द नहीं हुई तो कांग्रेस शहर में निकालवाएगी जन्माष्टमी का जुलूस और धार्मिक आयोजन भी करवाएगी

 
Flowers