पंचायत चुनाव: कोरोना पॉजिटिव भी लड़ सकेंगे चुनाव, डाल सकेंगे वोट, देखें गाइडलाइन

राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार के चुनाव लड़ने पर मंजूरी दी है। इसके साथ ही संक्रमित मरीज वोट भी डाल सकेंगे।

Edited By: , January 14, 2022 / 08:14 AM IST

रायपुर। कोरोना के कहर के बीच प्रदेश में 20 जनवरी से पंचायत चुनाव होने को हैं। वहीं इस बार राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार के चुनाव लड़ने पर मंजूरी दी है। इसके साथ ही संक्रमित मरीज वोट भी डाल सकेंगे। हालांकि इसके लिए शख्स को निर्वाचन आयोग की सख्त गाइडलाइन का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें:   12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश, इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने वीडियो जारी कर दी जानकारी

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने गुरुवार को त्रिस्तरीय पंचायत आम और उप चुनाव की समीक्षा की। आयुक्त ने कहा कि मतदान केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन आदि सुनिश्चित करें। कोविड 19 से सुरक्षित रहकर मतदान करवाने हैं, इसलिए पर्याप्त इंतजाम होने चाहिए। महत्वपूर्ण बैठकें, प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी सभी लोग मास्क लगाए रहें सोशल डिस्टेंसिंग होनी चाहिए। उन्होंने मतदान दिवस पर प्रत्येक प्रकार की रिपोर्टिंग की दुरुस्त व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें: 25 जनवरी तक जेल में बंद रहेंगे कालीचरण, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक रिमांड

बता दें कि 20 जनवरी को 330 पंच, 152 सरपंच, 27 जनपद सदस्य और 3 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान होगा। आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सभा, रैली, जुलूस तथा ऐसी कोई भी एक्टिविटी जिसमें भीड़ एकत्रित होने की संभावना हो, पर प्रतिबंध लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल पर सवाल…छिड़ा नया विवाद! कितनी सहानुभूति बटोरेगी बीजेपी राज्यपाल के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी पर?